केन विलियमसन की बल्लेबाजी देखने के लिए उनके फैंस को करना होगा थोड़ा और इंतजार

Last Updated: सोमवार, 12 अप्रैल 2021 (18:01 IST)
चेन्नई:के मुख्य कोच ने कहा है कि न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज को फिट होने के लिए अभी और समय चाहिए। इसके बाद ही वह मैच खेल सकते हैं। विलियम्सन रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच मैं हैदराबाद की एकादश से बाहर थे जो सभी के लिए आश्चर्यजनक था।विलियमसन ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पिछले सत्र में सनराइजर्स के लिये 11 पारियों में 317 रन बनाये थे।

बेलिस ने रविवार को मैच के बाद कहा, “ हमें बस यह महसूस हुआ कि फिट होकर मैच खेलने के लिए केन को थोड़ा अतिरिक्त समय चाहिए और उन्हें नेट्स में भी थोड़ा और समय चाहिए। यकीनन अगर वह टीम में हाेते तो जॉनी बेयरस्टो की जगह पर खेलते, लेकिन हम इस बात को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं, क्योंकि जॉनी हाल ही में भारत में उसी के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में जिस फॉर्म में थे, उन्होंने उसी को जारी रखा है। टूर्नामेंट के आगे बढ़ते ही केन का टीम में शामिल होना स्वाभाविक है। ”
कोच ने भले ही बेयरस्टो का चार नंबर पर खेलना जारी रहने की पुष्टि करने से इनकार कर दिया हो, लेकिन उन्होंने इस अंग्रेज बल्लेबाज में किसी भी नंबर और किसी भी परिस्थिति में खेलने की क्षमता को स्वीकारा है। गत कुछ वर्षों में सनराइजर्स हैदराबाद और इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बेयरस्टो ने टी-20 फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए मध्य क्रम में भी एक अच्छे बल्लेबाज की भूमिका निभाई है। बेलिस ने यह भी कहा कि वह पिछले सीजन में शानदार करने वाले खिलाड़ियों को मौका देना जारी रखेंगे, क्योंकि उन्होंने टीम की किस्मत बदलने में मदद की थी और प्लेऑफ में जाने तक काफी धमाल मचाया था।

बेलिस ने कहा, “ फिलहाल हम जो करना चाहते थे, वह पिछले साल टूर्नामेंट को बेहतर तरीके से खत्म करने वाले खिलाड़ियों को मौके देना है। हम पिछले टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत के साथ उतरे, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अच्छी वापसी की। फिटनेस और फॉर्म के आधार पर हम अच्छी तरह जानते हैं कि जॉनी ओपनिंग कर सकते हैं और बेहतर शुरुआत दे सकते हैं। यह हमें विकल्प देता है, लेकिन उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के लिए टी-20 में नंबर चार पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ”

उन्होंने कहा, “ विजय शंकर पिछले कुछ दिनों पहले अभ्यास मैचों में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। उन्होंने खूबसूरत शॉट खेले और एक मैच में 95 रन बना दिए, जिसमें कई शॉट स्टैंड्स की छतों को पार कर गए। अब्दुल समद की बात करें तो उन्हें पिछले आईपीएल में कुछ ही मुकाबले खेलने को मिले और उन्होंने दिखाया कि उनके पास बहुत प्रतिभा है और वह एक बेहतर और क्लीन स्ट्राइकर हैं। मुझे लगता है कि जैसे-जैसे उनका अनुभव बढ़ेगा, उन्हें और अधिक मौके मिलेंगे। ”(वार्ता)



और भी पढ़ें :