दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने कंधे के सफल ऑपरेशन के बाद किया फोटो ट्वीट

Last Updated: शुक्रवार, 9 अप्रैल 2021 (07:58 IST)
मुंबई:इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान चोटिल हुए स्टार भारतीय बल्लेबाज की गुरुवार को कंधे की सर्जरी हो गई है।

श्रेयस ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए खुद यह जानकारी दी। श्रेयस ने पोस्ट में अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा, “ सर्जरी सफल रही और शेर की तरह दृढ़ निश्चय के साथ मैं जल्द ही वापसी करूंगा। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। ”
उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अय्यर को फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट गई थी, जिसकी वजह से वह सीरीज के शेष दो मैचों से भी बाहर हो गए थे। यह 26 वर्षीय बल्लेबाज पुणे में 23 मार्च को पहले वनडे के दौरान जॉनी बेयरस्टॉ का शॉट रोकने के प्रयास में चोटिल हो गया था। वह तब दर्द से कराह उठे थे।
इस कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मैचों और आईपीएल से भी बाहर हो गये।चोट के गंभीर होने के कारण उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर तुरंत कंधे की सर्जरी करानी पड़ी जो गुरुवार को सफलतापूर्वक हो गई और अब उन्हें करीब चार से पांच महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। यही वजह है कि पूरा आईपीएल का 14वां सत्र नहीं खेल पाएंगे।

अय्यर की गैर मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से उनकी जगह युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को टीम की कमान थमाई है।अय्यर ने पंत को दिल्ली की कप्तानी संभालने के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘जब मुझे कंधे की चोट लगी थी और दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इस चरण के लिये नेतृत्वकर्ता की जरूरत थी, मुझे कोई संदेह नहीं था कि ऋषभ इस काम के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होगा। ’


खबरें यह भी हैं कि आईपीएल में न खेलने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अय्यर को सीजन की पूरी सैलरी दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स को अपनी कप्तानी में पिछले साल आईपीएल के फाइनल तक पहुंचाया था, लेकिन उसे मुंबई इंडियंस से पराजय मिली थी।



और भी पढ़ें :