मुंबई के मिडल ऑर्डर से खफा हुए कप्तान रोहित, दिल्ली से हार के बाद यह कहा

Last Updated: बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (16:00 IST)
चेन्नई: के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट की हार के बाद कहा कि अच्छी शुरुआत के बाद उनकी टीम बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कर सकती थी लेकिन ऐसा करने में नाकाम रही।(फोटो सौजन्य- UNI)
मुंबई के 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45) और स्टीव स्मिथ (33) की पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में चार विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की। ललित यादव ने भी नाबाद 22 रन की पारी खेली।

मुंबई की टीम मिश्रा (24 रन देकर चार विकेट) की फिरकी के सामने नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। आवेश खान ने मिश्रा का अच्छा साथ निभाते हुए 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि आफ स्पिनर ललित यादव ने भी चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 44 रन बनाए।
एक समय में मुंबई इंडियन्स 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना चुकी थी। लेकिन इस को आगे चलकर बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रही। अगले 10 ओवरों यानि कि 6 से 16 ओवरों के बीच में मुंबई महज 59 रन बना पायी और उसने 5 विकेट खो दिए।
रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमें जिस तरह की शुरुआत मिली थी, मुझे लगता है कि हम बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे जो हमने नहीं किया। हम पावर प्ले में मिली शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए, हम एक बार फिर ऐसा करने में नाकाम रहे। दिल्ली के गेंदबाजों को श्रेय जाता है, उन्होंने हमारे ऊपर दबाव बनाए रखा और विकेट चटकाते रहे।’’
रोहित ने चोट के कारण मैच में अधिकांश समय क्षेत्ररक्षण नहीं किया लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी चोट गंभीर नहीं है। गौरतलब है कि गत विजेता मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाजों के लिए आईपीएल 2021 का यह सीजन अब तक फीका ही गया है। कुल 4 मैचों में से सिर्फ 1 मैच में मुंबई इंडियन्स का एक ही बल्लेबाज अर्धशतक लगा पाया है।

सूर्यकुमार यादव ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 56 रनों की पारी खेली थी। इसके पहले और इसके बाद कोई भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े तक पहुंचने में विफल रहा है। खुद कप्तान रोहित शर्मा पिच पर सेट होकर विकेट गंवा आते हैं।

रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ 43 तो कल दिल्ली के खिलाफ 44 रनों की पारी खेली लेकिन आईपीएल में सातवीं बार वह अमित मिश्रा को विकेट दे बैठे। मुंबई को इस सीजन जीत की हैट्रिक लगानी है तो बल्लेबाजी करने के तरीके में बदलाव की आवश्यकता है।

धीमी ओवर गति के लिए रोहित पर 12 लाख रुपये का जुर्माना
मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की।’’
बयान के अनुसार ,‘‘न्यूनतम ओवर गति से संबंधित अपराधों की आईपीएल आचार संहिता के तहत उनकी टीम का सत्र का यह पहला अपराध था इसलिए रोहित पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है।’’



और भी पढ़ें :