जाधव और मलिंगा को मिलाकर एक नया गेंदबाजी एक्शन बनाया रियान पराग ने (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (23:52 IST)
के बल्लेबाज को कभी कभार ही विपक्षी टीम हाथ में गेंद सौंपती है। पंजाब के खिलाफ और आज चेन्नई के खिलाफ कप्तान संजू सैमसन ने उनसे ओवर करवाए। लेकिन उनके ओवर में एक खास बात देखने को मिली।

उनका गेंदबाजी एक्शन और लसिथ मलिंगा का एक मिला जुला रूप लगता है। उन्होंने हाथ को सिर के ऊपर ले जाने के बजाए कंधे से नीचे ले जाकर गेंदबाजी करना जारी रखा। ऐसी गेंदबाजी उन्होंंने पंजाब किंग्स से हुए मैच में भी करी थी।

हांलाकि गेंदबाजी में रियान पराग कुछ खास नहीं कर पाए क्योंकि उन्हें खास करने कप्तान ने भेजा भी नहीं था। सिर्फ ओवर निकालने के कारण से पराग को गेंदबाजी सौंपी गई थी।

इस पर ट्विटर पर एक बहस छिड़ गई। कई क्रिकेट फैंस का मानना था कि रियान पराग का यह गेंदबाजी एक्शन अवैध है क्योंकि हाथ कंधे से नीचे जा रहा है। इसको अंडर आर्म बॉलिंग एक्शन कहा जाता है जो कि निषेध है। कुछ ऐसे कमेंट्स ट्विटर पर देखने को मिले।
हालांकि यह गेंदबाजी भी रियान पराग के लिए कुछ काम ना आ सकी उन्होंने 1 ओवर में 16 रन दिए। जब बल्लेबाजी पर उतरे तो भी पराग कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 7 गेंदो में 3 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर जड़ेजा को कैच थमा बैठे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :