IPL 2021: मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया

Last Updated: मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 (19:14 IST)

चेन्नई के चेपॉक में मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस सीजन में टॉस जीतकर दो बार बल्लेबाजी चुनने वाले रोहित शर्मा पहले कप्तान बने हैं। मुंबई इंडियन्स की टीम में एक और दिल्ली कैपिटल्स की टीम में 2 बदलाव हैं।

चेन्नई की चेपॉक की धीमी होती हुई पिच पर यही कयास लगाए जा रहे थे कि टॉस जीतने वाला कप्तान बल्लेबाजी करेगा क्योंकि गर्मी के कारण ओस नदारद है और मैच के अंतिम ओवरों में पिच धीमी होती चली जाती है और शॉट खेलना मुश्किल हो जाता है।

दिल्ली कैपिटल्स और दोनों अब तक तीन-तीन मैच खेलकर दो-दो मुकाबले जीत चुके हैं। हालांकि दोनों टीमों के अंक एक बराबर हैं लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट मुंबई के मुकाबले ज्यादा बेहतर है। दिल्ली और मुंबई के बीच मुकाबला काफी निर्णायक होगा और इसमें दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों और गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।
दोनों ही टीमों में गजब का संतुलन है अगर यह कह दिया जाए कि आज नंबर 1 और नंबर 2 टीम के बीच मैच है तो गलत नहीं होगा क्योंकि मुंबई इंडियन्स साल 2020 की विजेता है और दिल्ली कैपिटल्स उपविजेता। दोनों ही टीम का बल्लेबाजी क्रम कमाल का है और एक से एक तेज गेंदबाज टीम में मौजूद हैं। यह मैच कांटे का होने की पूरी उम्मीद है।

दोनों ही टीमें
दिल्ली कैपिटल्स : (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अमित मिश्रा, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, स्टीव स्मिथ

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव,, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, हार्दिक पंड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, इशान किशन, क्विंटन डिकॉक



और भी पढ़ें :