रसेल से लेकर रबाड़ा तक, यह खिलाड़ी लिए जा सकते हैं DC और KKR के मैच की फैंटेसी टीम में

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (15:07 IST)
आईपीएल के दूसरे चरण में अब तक अच्छे प्रदर्शन की बदौलत चौथे स्थान पर बरकरार (केकेआर) इस स्थान पर बने रहने के लिए यहां कल दूसरे नंबर की टीम (डीसी) से भिड़ेगा और जीतना चाहेगा। > दोनों टीमों के लिए अच्छी बात उनके सभी खिलाड़ियों के फॉर्म में होना है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में टीम वर्क की बदौलत दोनों टीमें जीत दर्ज कर रही हैं।> दिल्ली की बात करें तो वह अभी 10 में से आठ मैच जीत कर 16 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे स्थान पर है। दिल्ली के लिए इस मैच में जीत उसकी नॉकआउट चरण में जगह पक्की करवा सकती है। दिल्ली ने दूसरे चरण में दो मैच खेले हैं और दोनों बड़े अंतर से जीते हैं।

यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण में केकेआर ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं और बड़े अंतर से जीते हैं। परिणामस्वरूप उसे टॉप चार में प्रवेश के साथ-साथ नेट रन रेट में भी बहुत ज्यादा फायदा हुआ है। चेन्नई के खिलाफ बेहद करीब पहुंच कर हारे मैच का उसके नेट रन रेट पर खासा असर नहीं हुआ है।

इस कारण टीम कॉम्बिनेशन 6-5 का रहना चाहिए। 7-4 के कॉम्बिनेशन में अगर आंकलन बिगड़ जाए तो मामला उल्टा पड़ जाता है। अब जान लेते हैं कि किस वर्ग में आप किस खिलाड़ी को अपनी टीम में ले सकते हैं।

विकेटकीपर - इस वर्ग में चुनाव के लिए कोई खास दिक्कत नहीं आने वाली है। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी प्रभावित नहीं कर पाए हैं और ऋषभ पंत बड़ा स्कोर नहीं तो कम से कम तेजी से रन तो बना रहे हैं। इस कारण दिल्ली के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल कीजिए।

बल्लेबाज- शिखर धवन पिछले मैच में फ्लॉप हो गए थे लेकिन औरेंज कैप के लिए वह 3 रन और बनाकर संजू सैमसन से वापस यह कैप छीन सकते हैं। दिल्ली के दूसरे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हो सकते हैं। कोलकाता की ओर से वैंकटेश अय्यर को शामिल करना ही चाहिए जिन्होंने अपने बल्ले से काफी प्रभावित किया है। वहीं राहुल त्रिपाठी को भी टीम मेंं मौका मिलना चाहिए।

ऑलराउंडर- इस फहरिस्त में पहला नाम आंद्रे रसेल का होना चाहिए जिन्होंने गेंदबाजी में तो कमाल दिखाया ही है। दिल्ली के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को आज मौका दिया जा सकता है।
Varun Chakraborty

गेंदबाज- दिल्ली के गेंदबाजों की बात करें तो रबाड़ा और नोर्त्जे की घातक जोड़ी आपकी फैंटेसी टीम में होनी ही चाहिए। यह जोड़ी साथ मिलकर ढेरों विकेट चटकाने के लिए जानी जाती है। वहीं कोलकाता की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती और टिम साउदी को टीम में लिया जा सकता है। (वेबदुनिया डेस्क)

फैंटेसी टीम- ऋषभ पंत,  शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, वैंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, अक्षर पटेल, कगीसो रबाड़ा, एनरिच नोर्त्जे, वरुण चक्रवर्ती, टिम साउदी

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :