IPL की दो शीर्ष टीमों के इन खिलाड़ियों को लीजिए फैंटेसी टीम में

पुनः संशोधित सोमवार, 4 अक्टूबर 2021 (18:18 IST)
में आज पहली रैंक के लिए रोचक जंग है। एक तरफ हैं पिछले सीजन की गत उपविजेता और दूसरी ओर हैं जिसने गजब की वापसी की है।

दोनों ही टीमें आज नंबर 1 पर रहने की कोशिश करेगी क्योंकि यह उनके लिए प्लेऑफ में एक मनौवैज्ञानिक लाभ के तौर पर काम करेगा। यह मुकाबला बहुत दिलचस्प हो सकता है और हफ्ते की शुरुआत की सारी निराशा दूर कर सकता है।

हालांकि जब आखिरी बार चेन्नई और दिल्ली का मुकाबला हुआ था तो दिल्ली चेन्नई पर काफी भारी पड़ी थी। यह मैच दिल्ली ने आसानी से 7 विकेट से जीत लिया था। लेकिन अब चेन्नई दूसरी टीम है, इतनी आसान जीत दिल्ली को आज नहीं मिलने वाली।

टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो 6-5 ही रख सकतें हैं चाहे किसी भी टीम के रखें। अब देख लेते हैं कि किसी खिलाड़ी को टीम में लेने से

विकेटकीपर - ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी को अपना गुरू मान चुके हैं लेकिन आज अगर आप गुरु की जगह चेले को अपनी टीम में लेते हैं तो ज्यादा फायदा हो सकता है। पंत धोनी से बल्लेबाजी में ऊपर उतरते हैं और उनसे बेहतर बल्लेबाजी रही है। हैदरबाद के खिलाफ मारे गए छक्के को छोड़ दे तो धोनी बल्ले से अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं।

बल्लेबाज- चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ जिन्होंने पिछले मैच में नाबाद शतक बनाया था उनको लेना चाहिए। इसके अलावा अंबाती रायुडू को भी मौका मिलना चाहिए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिमरन हिटमायर को टीम में लिया जा सकता है जो तेजी से रन बनाते। श्रेयस अय्यर ने भी बल्ले से अच्छे हाथ दिखाए हैं।

ऑलराउंडर- चेन्नई सुपर किंग्स के एक ऑलराउंडर को टीम में शामिल करना ही चाहिए जिन्होंने हर मैच में प्रभावित किया है। रविंद्र जड़ेजा के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंजर अक्षर पटेल को भी टीम में लिया जा सकता है जिन्होंने बीचे कुछ मुकाबलों में गेंद से कमाल किया है।

गेंदबाज-वैसे तो दिल्ली में बेहतरीन गेंदबाजों की भरमार है लेकिन आज हो सकता है रबाड़ा और नोर्त्जे में से किसी एक को आराम मिले। इस कारण आवेश खान और इन दोनों में से एक गेंदबाज जो खेल रहा है उसको टीम में लिया जा सकता है। चेन्नई में से जोश हेजलवुड को लिया जा सकता है हालांकि पिछले मैच में वह महंगे साबित हुए थे लेकिन कुल मिलाकर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी टीम में लेना चाहिए।

फैंटेसी टीम- ऋषभ पंत , ऋतुराज गायकवाड़,

अंबाती रायुडू, शिमरन हिटमायर,

श्रेयस अय्यर, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल , आवेश खान, कगीसो रबाड़ा, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए।(वेबदुनिया)



और भी पढ़ें :