राजस्थान बनाम बैंगलोर के मैच में क्यों सबकी निगाहें IPL 2021 नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी पर टिकी हैं?

Last Updated: गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (17:18 IST)
आईपीएल में जब जब कोई खिलाड़ी एक फ्रैंचाइजी से रीलीज किया जाता है और अगली नीलामी में कोई फ्रैंचाइजी उसे खरीद लेती है तो फिर दोनों ही फ्रैंचाइजी के होने वाले मैच में उस खिलाड़ी पर नजर जा टिकती है।

आज और के बीच होने वाले मैच में इस कारण आईपीएल नीलामी 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर के प्रदर्शन पर होने वाली है।

उन्होंने 73 आईपीएल मैचों में 157.90 के स्ट्राइक रेट से 589 रन बनाए हैं और 7.87 के इकोनॉमी रेट से 85 विकेट भी लिए हैं। वह पिछले सत्र में बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे, लेकिन पेट की चोट के कारण नौ मैच ही खेल पाए थे, जिनमें उन्होंने 11 विकेट लिए थे। मोरिस की पिछले साल की कीमत 6.25 करोड़ रुपए थी, जिसमें इस बार 10 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रिलीज किए गए आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ की राशि में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था।
33 वर्ष के मोरिस 2015 के सत्र में राजस्थान टीम का हिस्सा रहे थे और तब उन्होंने 11 मैचाें में 311 रन बनाने के अलावा 13 विकेट लिए थे। इस बार भी राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स जैसी बड़ी टीम के खिलाफ मॉरिस मैच जिता चुके हैं। अब बैंगलोर के खिलाफ वह कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।
क्रिस मॉरिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी खिलाड़ियों को भली भांति जानते होंगे। कोहली से लेकर एबी तक उन्हें सबकी कमजोरियों के बार में थोड़ा बहुत अंदाजा होगा। यही कारण है कि कप्तान संजू सैमसन मॉरिस से मैच में बहुत आशाएं लगाए हुए हैं।

मॉरिस द्वारा दी गई जानकारी से ही राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का विजय रथ रोकने में कामयाब हो सकते हैं। बल्ले से अब तक मॉरिस राजस्थान के लिए इस सीजन में 38 रन बना चुके हैं लेकिन गेंद से 5 विकेट निकाल चुके हैं। आज गेंद और बल्ले से राजस्थान के कप्तान उम्मीद करेंगे कि मॉरिस चमक जाए। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :