IPL-13 के चलते मैच में रविचंद्रन अश्विन के साथ हुआ हादसा, छोड़ना पड़ा मैदान

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (17:28 IST)
दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर (Ravichandran Ashwin) के साथ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-13) के चलते मैच में हादसा हो गया। जब अश्विन (Delhi Capitals) की तरफ से किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ मैच खेल रहे थे, तभी कंधे में चोट लग गई। यह चोट इतनी खतरनाक थी कि उन्हें पहले ही ओवर में मैदान छोड़ना पड़ा।

दिल्ली कैपिटल्स के ने मैच के छठे ओवर में अश्विन को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया। 4.3 ओवर में 30 रन के कुल स्कोर पर पंजाब कप्तान (21) का विकेट गंवा चुका था और तब स्कोर 1 विकेट खोकर 30 रन था। अश्विन जब गेंदबाजी करने आए तब पावर प्ले का आखिरी ओवर था।
अश्विन ने आते ही अपनी करिश्माई स्पिन गेंदबाजी से एक ही ओवर में 2 विकेट झटककर पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने छठे ओवर की पहली गेंद पर करुण नायर (1) को पैवेलियन भेजा और पांचवीं गेंद पर निकोलस पूरण का विकेट झटका। अंतिम गेंद पर एक रन को रोकने के प्रयास में अश्विन डाइव लगा बैठे जिसकी वजह से उनका कंधा चोटिल हो गया।

मैदान पर दर्द से कराह रहे अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फरहार्ड ने देखा और चोट की गंभीरता को देखते वे उन्हें मैदान से बाहर ले गए। यदि अश्विन के कंधे की चोट गंभीर रहती है तो उन्हें बीच टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है। सनद रहे कि जिस किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वे खेल रहे थे, आईपीएल 2019 में वे इसी टीम के कप्तान थे। इस बार उन्होंने दिल्ली का दामन थामा है।
इस मैच में अश्विन ने केवल 1 ओवर डाला और केवल 2 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। यदि अश्विन मैदान से बाहर नहीं जाते तो यह मैच कब का खत्म हो गया होता। अश्विन के जाने के बाद जीत के लिए 158 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए और मैच टाई हो गया।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज मार्कस स्‍टोइनिस ने अंतिम 3 गेंदों पर बिना रन दिए लगातार 2 विकेट झटक लिए। इस वजह से पंजाब मैच नहीं जीत पाया। पंजाब को मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए सिर्फ 1 रन चाहिए था। बहरहाल, अश्विन इस बात से खुश हैं कि टीम ने 'सुपर ओवर' में यह मैच 2 विकेट से जीत लिया।



और भी पढ़ें :