IPL-13 : धोनी का नया अवतार भी CSK को नहीं दिला सका जीत, सिर मुंडवाने का 'टोटका' भी रहा बेअसर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (21:21 IST)
Photo Source: IPL
दुबई में 10 अक्टूबर को जब (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के (IPL-13) मैच को खेलने के लिए जैसे ही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बस से नीचे उतरे, तब वहां मौजूद लोग उनके नए अवतार को देखकर दंग रह गए। धोनी ने अपना सिर मुंडवा लिया था और दाढ़ी भी कटवा ली थी लेकिन उनका यह टोटका भी चेन्नई को जीत नहीं दिला सका।
कोरोना काल में रखी सावधानी : कोरोना काल के कारण धोनी की जुल्फें घनी हो गई थी और दाढ़ी भी काफी बढ़ गई थी। मैच से पहले वे इन्हें सफाचट करवा कर आए तो सभी धोनी के इस नए लुक को देखकर सब दंग रह गए। क्रिकेट कॉमेंट्री कर रहे धोनी के साथी रहे आशीष नेहरा भी इस पर काफी देर तक चर्चा करते रहे। यही नहीं नेहरा ने एक राज भी खोल दिया, जिससे अभी क्रिकेट बिरादरी महरूम थी।

नेहरा ने 9 साल पहले का खोला राज : नेहरा ने बताया कि बात 9 साल पहले की है जब आईसीसी विश्व कप का आयोजन भारत में हुआ था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल में श्रीलंका को 10 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराकर भारत चैम्पियन बना था, जिसमें धोनी ने 79 गेंदों पर 91 रनों की नाबाद पारी खेली थी। भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बनाने वाले धोनी ने मैच के ठीक बाद क्या किया था, यह सब नेहरा की जुबानी सुने...
धोनी ने ऐसे मनाया विश्व चैम्पियन बनने का जश्न : मुझे याद है कि भारतीय टीम विश्व चैम्पियन के जश्न में डूबी हुई थी और मैं भी वहीं पर था। अचानक कप्तान धोनी ने कहा मैं अभी आता हूं। कहां जा रहे हैं, यह उन्होंने नहीं बताया लेकिन 5 मिनट बाद देखा तो वे सब कुछ साफ करके आ गए। उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था और दाढ़ी भी कटवा ली थी, ठीक उसी तरह जैसा लुक दुबई में देखने को मिला।
नए अवतार का टोटका बेअसर : आरसीबी के खिलाफ धोनी का नए अवतार का टोटका भी काम नहीं आया और चेन्नई की टीम 37 रन से मुकाबला हार गई। में चेन्नई की 7 मैचों में यह पांचवीं हार है। इस मैच में विराट कोहली के नाबाद 90 रनों की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बनाए थे और चेन्नई की टीम 8 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। धोनी ने 6 गेंद पर 10 रन बनाए। वे यजुवेंद्र चहल की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में सीमा रेखा पर गुरकीरत सिंह के हाथों कैच आउट हुए।
क्या 2010 का कारनामा चेन्नई दोहराएगी : क्रिकेट प्रेमियों को 2010 का आईपीएल याद रखना इसलिए जरूरी है क्योंकि तब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 में से 5 मैच हार गई थी। इसके बाद धोनी की कप्तानी में टीम ने वापसी की और आईपीएल की चैम्पियन बनीं। इस बार सीएसके 8 टीमों में 7वें स्थान पर है और उसके 2 जीत से केवल 4 अंक ही हैं। सवाल यह है कि क्या यहां से सीएसके वापसी कर पाएगी?



और भी पढ़ें :