परिणाम की चिंता किए बिना खेल का आनंद लेना चाहिए : महेंद्र सिंह धोनी

पुनः संशोधित सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 (08:00 IST)
दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) को रविवार को आसानी से 8 विकेट से हराने के बाद (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhon) ने कहा कि यह एक बेहतरीन मैच रहा और खिलाड़ियों को परिणामों की चिंता किए बिना खेल का आनंद लेना चाहिए।
धोनी ने मैच के बाद कहा, यह एक बेहतरीन मैच रहा। चीजें सही ढंग से हुईं और हम उन्हें एक सीमित स्कोर पर रोकने के लिए लगातार विकेट लेने में सक्षम रहे। स्पिनरों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। बीच के ओवरों में हमें विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा। यह एक कारण हो सकता है जिसके कारण हम इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।
उन्होंने कहा, आज की शुरुआत बहुत अच्छी रही। ऋतुराज गायकवाड ने बहुत अच्छा खेला। उन्होंने बिना किसी चिंता के बड़े शॉट्स खेले। आपको थोड़ा जज्बा दिखाना होता है ताकि खिलाड़ी घबराएं नहीं। परिणाम की चिंता किए बिना मैच खेलने जाएं, बड़े शॉट्‍स लगाएं और खेल का आनंद लें। यदि आप खेल का आनद नहीं ले रहे होते हैं तो यह बहुत कष्टदायक हो जाता है।
धोनी ने कहा, अगर हमने इसे (ऋतुराज के अच्छे प्रदर्शन को) दूसरे या तीसरे मैच में देखा होता हो तो स्थिति कुछ और हो सकती थी। लेकिन रुतुराज के लिए भी स्थिति मुश्किल रही। उन्होंने चेन्नई में बल्लेबाजी की, फिर कोविड महामारी बीच में आ गई और क्वारंटीन होने के कारण उनका कीमती समय बेकार हो गया। वह आज एक-एक रन सहज होकर बना रहे थे।



और भी पढ़ें :