IPL के इतिहास में पहली बार CSK प्लेऑफ से बाहर, धोनी की पत्नी साक्षी ने लिखा भावुक संदेश

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 (08:33 IST)
दुबई। रविवार का दिन (CSK) के लिए 'कभी खुशी, कभी गम' से भरा रहा। देर शाम उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 8 विकेट से रौंदकर अपनी उम्मीदों को एक बार फिर जिंदा तो कर दिया था लेकिन रात में द्वारा को 8 विकेट से करारी हार के साथ ही की टीम से बाहर हो गई। के 13 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि धोनी की CSK टीम प्लेऑफ से बाहर हुई है। इस पर धोनी की पत्नी ने पर एक भावुक संदेश लिखा।
में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और उसने 12 मैचों में केवल 4 मैच जीतकर 8 अंक हासिल किए और अंक तालिका में वह आखिरी पायदान पर पहुंच गई। 8 मैचों की हार का ही नतीजा है कि वह पहली बार प्लेऑफ में नजर नहीं आएगी। टीम की इस दयनीय हालत के बावजूद धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर एक संदेश लिखकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है।
ऋतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक (65) की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया था। विराट कोहली के अर्धशतक से RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन एकत्र किए। चेन्नई ने 8 गेंद शेष रहते 2 विकेट पर 150 रन बना डाले। इस जीत की खुशी रात के आते आते काफुर हो गई क्योंकि CSK को दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना था।
यह बन रहा था CSK का प्लेऑफ का गणित : आईपीएल में प्लेऑफ में पहुंचने की हल्की सी किरण CSK को दिखाई देने लगी थी। गणित यह बन रहा था कि यदि रविवार को ही अंक तालिका में टॉप पर चल रही मुंबई इंडियंस की टीम राजस्थान रॉयल्स को हराने के साथ ही प्लेऑफ का टिकट कटा लेगी। ऐसे में चेन्नई की अपने शेष 2 मैचों को जीतकर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ की संभावना बन रही थी लेकिन मुंबई की हार के साथ ही राजस्थान ने चेन्नई को बाहर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
मुंबई पर राजस्थान की 8 विकेट से जीत ने उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना को संजीवनी दी है। बेन स्टोक्स के नाबाद शतक (107 रन) के अलावा संजू सैमसन के आक्रामक अर्धशतक (नाबाद 54) रनों की बदौलत राजस्थान रॉयल जीत दर्ज करने में सफल रहा। इस जीत ने आखिरी पायदान पर चल रही राजस्थान को छठी पायदान पर पहुंचा दिया है। उसने 12 मैचों में पांचवीं जीत दर्ज की है।



और भी पढ़ें :