1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. USA, Baton Rouge, firing, 3 policemen killed, US, Louisiana
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 17 जुलाई 2016 (23:25 IST)

अमेरिका के बेटन रूज में गोलीबारी, 3 पुलिसकर्मियों की मौत

वॉशिंगटन। लुसियाना के बेटन रूज में गोलीबारी में तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ईस्ट बेटन रूज के शेरिफ कार्यालय से एक बयान में बताया गया, एक संदिग्ध मारा गया। कानून प्रवर्तन अधिकारी मानते हैं कि दो अन्य शायद फरार हैं।
बैटन रूग शहर के मेयर पारिश किप होल्डन ने कहा है कि वहां अभी भी कार्रवाई चल रही है। अभी हम स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश कर रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इस समय उस पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। पुराने हेम्मड हाईवे रोड और एयरलाइन इलाके की दोनों तरफ की रोड ब्लॉक कर दी गई है। 
एक चश्मदीद के अनुसार एक आदमी ने काले रंग की ड्रेस पहन रखी है और चेहरे पर कपड़ा बांधा हुआ था। उसने अचानक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। डब्ल्यूएएफबी टेलीविजन की रिपोर्ट में इन अधिकारियों के बारे में बताया गया है कि उनकी हालत बेहद खराब है।
टेलीविजन चैनल ने वीडियो  फुटेज प्रसारित किया है, जिसमें पुलिस को बेटन रूज के हालात पर प्रतिक्रिया करते हुए दिखाया गया है। घटनास्थल पर गोलियों की कई आवाज सुनी गई। इस बीच असैनिकों ने अपनी कार वहां से तेजी से मोड़ ली। (एजेंसियां) 
ये भी पढ़ें
'कौमी एकता दल' करेगा असदउद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन!