मंगलवार, 21 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Taraneh Alidoosti arrested in Iran
Written By
Last Updated: रविवार, 18 दिसंबर 2022 (08:38 IST)

महंगा पड़ा हिजाब का समर्थन, ईरान में ऑस्कर विजेता फिल्म की अभिनेत्री गिरफ्तार

ईरान में एक ऑस्कर विजेता फिल्म  'द सेल्समैन' की अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्ती को हिजाब के समर्थन में पोस्ट करना खासा महंगा पड़ गया। ईरानी अधिकारियों ने इस लोकप्रिय अभिनेत्री को राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों के बारे में झूठ फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
 
तारानेह अलीदूस्ती को हिजाब विरोधी प्रदर्शनों का समर्थन करने और प्रदर्शनकारियों के मुख्य नारे के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद गिरफ्तार किया गया।
 
मीडिया खबरों के अनुसार, ऑस्कर विजेता फिल्मकी स्टार तारानेह अलीदूस्ती को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने के एक हफ्ते बाद हिरासत में लिया गया था। अभिनेत्री ने पोस्ट में राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों के दौरान किए गए कथित अपराधों के लिए हाल ही में मृत्युदंड पाए पहले व्यक्ति के प्रति एकजुटता व्यक्त की थी।
 
बताया जा रहा है कि तारानेह ने 9 नवंबर को बगैर हिजाब के एक फोटो पब्लिश किया था। उन्होंने हाथ में एक पेपर ले रखा था जिस पर कुर्दिश में 'वूमन लाइफ फ्रीडम' लिखा था।
 
ईरानी अधिकारियों ने दावा किया कि अभिनेत्री को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह अपने दावों के अनुरूप कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाई।  
Edited by : Nrapendra Gupta
चित्र सौजन्य : सोशल मीडिया
ये भी पढ़ें
Weather Update : पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का इंतजार, इन 5 राज्यों में शीतलहर का अलर्ट