हडसन नदी में मिली 31 साल के भारतीय मूल के गणितज्ञ की लाश

Shuvro Biswas
Last Updated: शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (18:33 IST)
क्रिप्टोकरेंसी एवं आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस के विशेषज्ञ भारतीय मूल के 31 वर्षीय गणितज्ञ का शव यहां हडसन नदी
में बहता मिला। गणितज्ञ शुव्रो बिस्वास संभवत: मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे। ‘न्यूयॉर्क पोस्ट' ने बताया कि शुव्रो का शव नदी में मिला।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुव्रो की मौत के पीछे किसी प्रकार की साजिश होने का कोई सबूत नहीं मिला है। शुव्रो के भाई बिप्रोजीत बिस्वास ने बताया कि वह और उनका परिवार इस खबर से बहुत दु:खी है।

बिप्रोजीत ने बताया कि शुव्रो मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे और उनके परिवार ने इससे उबरने में उनकी मदद करने की पूरी कोशिश की, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। बिप्रोजीत के हवाले से समाचार पत्र ने कहा,कि हम पूरी तरह टूट गए हैं। उन्होंने कहा कि वह बहुत अच्छा इंसान था। बिप्रोजीत ने बताया कि उनका भाई क्रिप्टोकरंसी सुरक्षा कार्यक्रम पर काम कर रहा था। ऑनलाइन उपलब्ध प्रोफाइल के अनुसार शुव्रो ने आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में भी काम किया था।

बिप्रोजीत ने बताया कि परिवार को पिछले एक साल से शुव्रो के व्यवहार में बदलाव नजर आने लगा था, लेकिन वह अपनी बातें अकसर किसी के साथ साझा नहीं करते थे। शुव्रो के परिवार ने उससे किसी से अपने मन की बात साझा करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि हमने उसे मदद लेने के लिए मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह हमेशा इस बात से इनकार कर देता था कि उसे किसी मनोचिकित्सक की मदद की आवश्यकता है।



और भी पढ़ें :