शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. pakistan federal minister fawad chaudhry says pulwama was a great achievement under imran khans leadership
Written By
Last Updated: गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (18:55 IST)

#Pulwama पाकिस्तान ने कबूला गुनाह, मंत्री बोले पुलवामा हमला इमरान खान की बड़ी कामयाबी

पाकिस्तान ने पुलवामा हमले की बात कबूल कर ली है। इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ने पाकिस्तान की संसद में पुलवामा हमले की बात स्वीकार की है।
फवाद चौधरी ने संसद में कहा कि पुलवामा हमला हमारी कामयाबी है। पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकवादी हमलों की बात को नकारता रहा है, लेकिन उसके मंत्रियों और नेताओं के मुंह से सच निकल आता है।

पुलवामा हमले के बाद भारत ने की थी एयरस्ट्राइक : 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ का एक काफिला श्रीनगर-जम्मू हाइवे से गुजर रहा था। 78 बसों के इस काफिले में सीरआरपीएफ के 2500 जवान अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे। जब पुलवामा जिले के श्रीनगर-जम्मू हाइवे से काफिला गुजर रहा था, उस समय जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी ने विस्फोटकों से लदी कार सीरआरपीएफ के काफिले की गाड़ी से टकरा दी थी।

कार में करीब 350 किलो आरडीएक्स भरा था। इस हमले में सीरआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था। पुलवामा हमले के दूसरे ही दिन से भारतीय सेना ने बदले की बड़ी कार्रवाई की योजना पर काम करना शुरू कर दिया था।

चौधरी के इस बयान के बाद हंगामा होने पर मंत्री ने अपने बयान को बदलते हुए कहा कि पुलवामा के वाकए के बाद जब हमने इंडिया को घुसकर मारा। फवाद चौधरी का यह बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सरदार अयाज सादिक ने कहा था कि विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़े जाने के बाद जब फरवरी 2019 में पाकिस्तानी संसदीय समिति की बैठक हुई तो उसमें प्रधानमंत्री इमरान खान आए ही नहीं और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पांव कांप रहे थे और पसीने छूट रहे थे।