1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Pak PM Imran Khan's last maneuver
Written By
Last Updated: शनिवार, 2 अप्रैल 2022 (19:55 IST)

इमरान का आखिरी दांव, अब विपक्ष के खिलाफ लोगों को भड़काया

नई दिल्ली। कुर्सी जाने से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपना आखिरी दांव चल दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे रविवार को सड़कों पर उतरकर विपक्ष की साजिश को नाकाम करें। 3 अप्रैल को इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। 
 
इमरान खान ने अपने संबोधन में एक बार फिर अमेरिका पर निशाना साधा है। उन्होंने ने पाकिस्तान के लोगों से कहा कि विपक्ष चाहता है कि पाक अमेरिका की गुलामी करे। रविवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान यदि विपक्ष जीता तो यह जीत अमेरिका की होगी। हालांकि उन्होंने लोगों से कहा कि विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए। 
पाक प्रधानमंत्री ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि विपक्ष की साजिश के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करें। जनता पाकिस्तान का भविष्य बचाने के लिए फैसला ले। इमरान के बयान से साफ लग रहा है कि उनकी कुर्सी अब नहीं बचने वाली। 
 
उल्लेखनीय है कि 23 सदस्यीय संसद में अविश्वास प्रस्ताव को गिराने के लिए इमरान को 172 वोटों की जरूरत है, जबकि उनके साथ 142 वोट ही हैं। दूसरी ओर विपक्षी दलों का दावा है कि उनके पास 199 सांसद हैं। इसे देखते हुए इमरान की कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है।