शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Narendra Modi
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 16 नवंबर 2014 (22:36 IST)

सिडनी की फिजाओं में नरेन्‍द्र मोदी का जलवा

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में सोवमार को अमेरिका के मैडिसन स्क्वेयर गार्डन की कहानी दोहराई जाने वाली है जहां भारतीय समुदाय के लोग देश के सबसे बड़े इनडोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेजबानी करेंगे। मोदी के सम्मान में पूरा सिडनी ही मोदीमय हो गया है और जहां देखो, मोदी.. मोदी.. मोदी की गूंज है। 
राजीव गांधी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा के 28 साल बाद मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो इस देश के चार शहरों के दौरे के दूसरे चरण में कल सिडनी के लिए रवाना होंगे। कल रात कैनबरा और उसके बाद मेलबर्न जाने से पूर्व मोदी कल छह घंटे के तूफानी दौरे पर सिडनी जाएंगे। 
 
कैनबरा टाइम्स दैनिक ने अपने ऑनलाइन संस्करण में एक लेख का शीर्षक दिया है, सिडनी शहर पर मोदी की खुमारी। इसमें कहा गया है, सोमवार को शहर को मोदीमैनिया देखने को मिलेगा, जब भारतीय प्रधानमंत्री तेज और तूफानी दौरा करेंगे।
 
मोदी के सम्मान में ओलंपिक पार्क के आलफोन्स ऐरेना में भारतीय समुदाय के 16 हजार से अधिक सदस्य अपने नेता को सलाम करेंगे। ऐरेना के बाहर भी करीब पांच हजार लोगों द्वारा इस समारोह को बड़े स्क्रीनों पर देखने की संभावना है। 
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, ऐसा लगता है कि सिडनी में कल का दिन भारत के नाम रहने वाला है। अकबरूद्दीन ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, सिडनी में उत्साह चरम पर है। प्रधानमंत्री के ब्रिस्बेन दौरे की समाप्ति से पूर्व ही सिडनी समारोह को लेकर जोश है। 
 
आलफोन्स ऐरेना के लिए मोदी के 200 से अधिक प्रशंसकों को लेकर एक विशेष ट्रेन आज रात रवाना हो रही है जिसे 'मोदी एक्सप्रेस' का नाम दिया गया है। न्यूयॉर्क में मेडिसन स्क्वेयर गार्डन (एमएसजी) 29 सितंबर को मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था।
 
मैनहट्टन के व्यस्त इलाके में स्थित एमएसजी करीब 20 हजार अप्रवासी भारतीयों से भरा हुआ था और प्रधानमंत्री के वहां पहुंचने से पहले ही हवाओं में 'मोदी.. मोदी... मोदी...' के नारे गूंज रहे थे। सैकड़ों लोगों ने टाइम्स स्क्वेयर पर मोदी को बड़े स्क्रीन पर सुना था। (भाषा)