जानिए, कौन हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल...

Last Updated: मंगलवार, 30 नवंबर 2021 (00:31 IST)
हमें फॉलो करें
ट्‍विटर (Twitter) के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डोर्सी ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। डोर्सी के इस्‍तीफे के बाद अब भारतीय मूल के कंपनी के नए होंगे। आइए, जानते हैं कौन हैं ट्‍विटर के नए मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी पराग अग्रवाल...
ट्‍विटर (Twitter) के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डोर्सी के इस्‍तीफे के बाद उनकी जगह अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल कंपनी के नए सीईओ होंगे।

पराग अग्रवाल ने ट्‍विटर में इंजीनियर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। सीईओ बनने से पहले अग्रवाल ट्‍विटर के सीटीओ (चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर) थे।
ALSO READ:

के जैक डोर्सी का इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे नए सीईओ
पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली है।

ट्‍विटर ज्वाइन करने से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट और याहू में काम कर रहे थे। अग्रवाल माइक्रोसॉफ्ट और एटीएंडटी जैसी दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं।

PeopleAI के अनुसार पराग अग्रवाल की अनुमानित कुल संपत्ति 1.52 मिलियन डॉलर है। अग्रवाल इससे पहले ट्विटर के ब्लूस्की का नेतृत्व कर रहे थे।


नए सीईओ पराग अग्रवाल ने भी कर जैक डोर्सी और टीम का आभार प्रकट किया। कंपनी के भविष्य के लिए आशाएं प्रकट करते हुए अग्रवाल ने लिखा- दुनिया इस वक्त हमारी तरफ देख रही है। आइए दुनिया को दिखा दें कि ट्विटर संभावनाओं और क्षमताओं से भरा हुआ है।




और भी पढ़ें :