1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. ISIS published Photos of bangladesh attack on social media
Written By
Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2016 (15:49 IST)

ISIS ने जारी की ढाका के कत्लेआम की तस्वीरें

काहिरा। खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने शनिवार को कुछ विदेशी नागरिकों की तस्वीरें जारी करके दावा किया कि ये बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक रेस्तरां में हुए हमले में मारे गए लोगों की तस्वीरें हैं।


 
इन तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि हतहतों की संख्या अधिक हो सकती है। इस खबर में दिए गए चित्र आपको विचलित कर सकते हैं। कमजोर दिल वाले और अव्यस्क इन्हें न देखें। 

जिहादी गतिविधियों पर ऑनलाइन नजर रखने वाले अमेरिका आधारित एसआईटीई खुफिया समूह ने बताया कि आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट ने इस हमले के करीब चार घंटे बाद अपनी समाचार एजेंसी अमाक के माध्यम से इसकी जिम्मेदारी ली। अमाक ने यह भी दावा किया कि हमले में 20 लोग मारे गए हैं।
 
होले आर्टिजन बेकरी में कम से कम नौ आतंकवादी 'अल्लाहू अकबर' चिल्लाते हुए घुसे और उन्होंने स्थानीय समयानुसार कल रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस रेस्तरां में अक्सर राजनयिक और विदेशी नागरिकों का आना जाना रहता है।
 
 
संगठन की समाचार एजेंसी अमाक ने ढाका रेस्तरां में मारे गए विदेशी नागरिकों का फोटो जारी किया है। आईएस ने कहा कि यहां 24 लोग मारे गए हैं। हालांकि बांग्लादेश की पुलिस ने कहा कि इस हमले में दो पुलिस अधिकारी मारे गए तथा कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं।
 
 
आईएस ने दावा किया है कि कई लोग अब भी उनके कब्जे में हैं। हालांकि इस क्षेत्र में आईएस के प्रमुख प्रतिद्वंदी अलकायदा ने भी इसकी जिम्मेदारी ली है लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।
 
 
बताया जा रहा है कि यह तस्वीरें उस समय जारी की गई जब अमेरिका ने आईएस के दावे की पुष्टी करने से इनकार कर दिया। सीएनएन के अनुसार वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि इस हमले को शायद ‘अलकायदा इन इंडियन सब-कांटिनेंट’ ने अंजाम दिया है। (चित्र सौजन्य : ट्विटर) 
ये भी पढ़ें
प्रेमिका ने प्रेमी का गुप्तांग काटा, हालत गंभीर (वीडियो)