बौखलाए इमरान ने भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| पुनः संशोधित गुरुवार, 22 अगस्त 2019 (16:18 IST)
हमें फॉलो करें
इस्लामाबाद। जबसे ने आर्टिकल 370 और 35 ए को समाप्त किया है, तब से ही पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। कभी पाक सेना युद्ध की धमकी देती, तो कभी पाक प्रधानमंत्री भारत को की धमकी देते हैं।

इसी श्रृंखला में इमरान ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर भारत ने पाक के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो वह भी जवाब देने के लिए मजबूर होगा। आगे इमरान ने विष-वमन करते हुए कहा कि भारत से बातचीत का कोई मतलब नहीं है और इमरान ने भारत को परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी भी दे दी है।

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि दुर्भाग्य से अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो शांति और संवाद के लिए जो मैं कर रहा था, मुझे लगता है उन्होंने इसे तुष्टिकरण माना। इमरान भारत पर उल्टा दोषारोपण करते हुए चेतावनी दी कि अगर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान भी जवाब देने के लिए मजबूर होगा।
इससे पहले इमरान ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तान के लिए कश्मीर सुरक्षा की पहली पंक्ति है। उनकी कैबिनेट ने यह फैसला किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले महीने जब संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे तब उस दौरान पाकिस्तान कश्मीर में स्थिति को रेखांकित करेगा। मोदी 27 सितंबर को खान से पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।



और भी पढ़ें :