कट्‍टरवादी इस्लाम से जुड़ी रही हैं हिलेरी क्लिंटन की 'खास'

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 अगस्त 2016 (15:26 IST)
न्यूयॉर्क। की मुख्य सहायक और सउदी अरब के राजवंश से जुड़ी हमा आबेदीन पिछले दस से अधिक वर्षों से कट्‍टरतावादी से जुड़ी पत्रिका 'जर्नल ऑफ मुस्लिम माइनारटी अफेयर्स' से जुड़ी रही हैं। इसके बाद उन्हें क्लिंटन के राष्ट्रपति अभियान, 2016 के लिए उप प्रमुख नियुक्त किया गया है।   
उल्लेखनीय है कि यह पत्रिका अभी भी सउदी अरब से प्रकाशित की जाती है जिसमें ऐसी जानकारी प्रकाशित होती है जो कि अमेरिकी सभ्यता, संस्कृ‍ति और इसके मूल्यों के खिलाफ है। इस पत्रिका में ऐसे लेख प्रकाशित होते हैं जिनमें कहा गया है कि महिलाओं के अधिकारों को सीमित कर दिया जाना चाहिए। पारदर्शी कपड़े पहनने वाली लड़कियां बलात्कार और हिंसा को आमंत्रित करती हैं।
 
इतना ही नहीं, इस पत्रिका में इस आशय के लेख प्रकाशित किए गए हैं कि 11 सितंबर 2001 के आतंकवादी हमलों के लिए अमेरिका खुद जिम्मेदार है, क्योंकि इस देश ने मुस्लिम देशों के प्रति द्वेषपूर्ण राजनीति अपना रखी है।  
 
कुछेक वर्ष पहले ही हुमा आबे‍दीन ने इस पत्रिका को छोड़ा है लेकिन अब इस पत्रिका की मुख्य संपादक उनकी मां हैं। अमेरिकी पत्रकारों का मानना है कि अगर राष्ट्रपति चुनावों में क्लिंटन जीतती हैं तो आबेदीन व्हाइट हाउस के स्टाफ में भी शामिल होंगी। दोनों के बारे में यहां तक कहा जाता है कि हिलेरी का आबेदीन के साथ लेस्बियन संबंध भी है।



और भी पढ़ें :