स्टेडियम में संदिग्ध बैग, जर्मनी-नीदरलैंड फुटबॉल मैच रद्द

पुनः संशोधित बुधवार, 18 नवंबर 2015 (08:41 IST)
हनोवर। पेरिस हमले के बाद आतंक का ऐसा खौफ हो गया है कि छोटी-सी संदिग्ध चीज भी जान को सांसत में डाल सकती है। जर्मनी के हनोवर शहर में जर्मनी और नीदरलैंड के बीच होने वाला एक दोस्ताना में एक संदिग्ध सामान मिलने के बाद अल्पसूचना पर रद्द कर दिया गया। शहर की पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि पूरे शहर में सघन तलाशी के बाद भी कोई आरोपी पकड़ा नहीं गया।
पुलिसकर्मी जोर्ग हॉफमिस्टर ने कहा कि संदिग्ध सामान मिलने के बाद पूरा स्टेडियम खाली करा लिया गया। 49000 लोगों की क्षमता वाले एचडीआई एरीना को खाली करने में दर्शकों ने भी कोई हुज्जत नहीं की। 
 
एचडीआई स्टेडियम में रखे हुए संदिग्ध सामान की अब तक पहचान नहीं हुई है। स्टेडियम में की गई घोषणाओं में लोगों को घर जाने की सलाह दी गई। हालांकि पूरे स्टेडियम की जांच के बाद सरकार के एक मंत्री ने कहा कि स्टेडियम से कोई विस्फोटक बरामद नहीं किया गया है।
 
यह सब मामला तब हुआ, जब  मैच शुरू होने से करीब डेढ़ घंटे का वक्त बाकी था। उस समय अधिकतर प्रशंसक स्टेडियम के बाहर ही इंतजार कर रहे थे। सनद रहे कि शुक्रवार की रात फ्रांस में हुए आत्‍मघाती धमाकों के बाद दोनों टीमों के बीच मैच बाधित हो गया था, उसके बाद ये उनके बीच पहला मुकाबला था। इस मैच को देखने के लिए फ्रांस के राष्ट्पति ओलोंद भी स्टेडियम में मौजूद थे। 
 
एचडीआई स्टेडियम में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ कई अन्‍य कैबिनेट मंत्री भी ये मैच देखने जाने वाले थे। पेरिस हमलों के बाद वे यह संदेश देना चाहते थे कि जर्मनी आतंकवाद के सामने नहीं झुकेगा। यह भी जानकारी मिल रही है कि मर्केल स्टेडियम पहुंच गई थी, लेकिन उन्हें तुरंत बाहर निकालकर ले जाया गया था।
 
स्टेडियम में होने की अफवाह फैलते ही सुरक्षा कड़ी करते हुए मशीनगनों से लैस जर्मन पुलिस ने स्टेडियम को चारों तरफ से घेर लिया था। यहां तक कि स्टेडियम की तरफ जाने वाली सड़कों को भी बंद कर दिया गया था।
 



और भी पढ़ें :