बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Elon Musk met Prime Minister Narendra Modi
Written By
Last Updated :न्यूयॉर्क (अमेरिका) , बुधवार, 21 जून 2023 (13:06 IST)

मोदी से मुलाकात के बाद बोले मस्क, टेस्ला भारत में निवेश के लिए तैयार

मोदी से मुलाकात के बाद बोले मस्क, टेस्ला भारत में निवेश के लिए तैयार - Elon Musk met Prime Minister Narendra Modi
Musk's meeting with Modi: दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला इंक (Tesla Inc) भारत में उल्लेखनीय निवेश की तैयारी कर रही है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एलन मस्क ने यह बात कही है। मस्क का मानना है कि दुनिया के किसी अन्य बड़े देश की तुलना में भारत में अधिक संभावनाएं हैं।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि उनकी अगले साल भारत जाने की योजना है। यह पूछे जाने पर कि क्या टेस्ला (वाहन कंपनी) भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी, मस्क ने कहा कि वे अगले साल देश की यात्रा की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी।
 
भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा उपभोक्ता है। चीन और अमेरिका में बढ़ते तनाव के बीच भारत खुद को अमेरिकी कंपनियों के लिए वैकल्पिक निवेश गंतव्य के रूप में पेश कर रहा है। मस्क टेस्ला के अगले कारखाने के लिए स्थान की तलाश कर रहे हैं। वे फ्रांस, दक्षिण कोरिया और इंडोनेशिया में संभावित गंतव्य की तलाश में हैं। उन्होंने कहा कि भारत में सौर सहित हरित ऊर्जा के लिए मजबूत संभावनाएं हैं।
 
मस्क ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री का उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में साथ काम करने में सक्षम होंगे। एक अलग वीडियो बयान में मस्क ने मोदी की सराहना करते हुए कहा कि वे वास्तव में भारत की परवाह करते हैं, क्योंकि वह भारत में उल्लेखनीय निवेश करने के लिए हमसे बात कर रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि मैं मोदी का प्रशंसक हूं। मस्क ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी बातचीत को बेहतरीन बताते हुए कहा कि भारत सौर ऊर्जा निवेश के मामले में बेहतरीन काम कर रहा है। मस्क के साथ मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि 'आज आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा एलन मस्क। हमने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के कई मुद्दों पर व्यापक बातचीत की। इस पर मस्क ने जवाब दिया कि आपसे एक बार फिर मिलना मेरे लिए सम्मान की बात है।'(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
बिना भुगतान के 603 दिन तक 5 स्टार होटल में रहा, FIR