1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. beautiful cloudburst scene of austria captured by photographer viral video
Written By
Last Updated: गुरुवार, 7 जुलाई 2022 (15:09 IST)

कैमरे में कैद हुआ 'कुदरत का करिश्मा', वीडियो देख आपको भी होगी हैरानी

Photo - Twitter
ऑस्ट्रिया। हमारी प्रकृति आए दिन कई कारनामे दिखाती रहती है। ज्वालामुखी का फटना, समुद्र में ऊंची लहरें उठना, बवंडर आना आदि घटनाओं के दृश्य इतने भयावह होते हैं कि कभी कैमरे में कैद नहीं हो पाते। बादलों के फटने से होने वाले नुकसान के बारे में तो हम सभी जानते हैं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक फोटोग्राफर ने बादलों के फटने का खूबसूरत नजारा कैद करने की कोशिश की है। ट्विटर पर अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।  
 
ये वीडियो ऑस्ट्रिया (Austria) के लेक मिलस्टैट का बताया जा रहा है। बादल फटने के इस शानदार दृश्य को  फोटोग्राफर पीटर मायर (Peter Maier) ने कैमरे में कैद किया है। बादल फटने के बारे में तो कई लोगों ने सुना है, लेकिन हकीकत में यह होता कैसे है ये किसी को नहीं पता। इसलिए यह वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। वीडियो में बताया गया है कि पहले रिमझिम बारिश शुरू होती है फिर एकदम से बादल फट जाते हैं। 
आमतौर पर ऐसी घटनाएं पहाड़ी इलाकों में होती हैं। पानी से भरे बादलों का रास्ता बड़े-बड़े पहाड़ रोक लेते हैं। पानी के भार की वजह से बादल ज्यादा समय तक रुक नहीं पाते और फट जाते हैं, जिससे काफी नुकसान होता है। 
ये भी पढ़ें
मुंबई में लगातार चौथे दिन हुई भारी बारिश, लोकल ट्रेन सेवाओं में हुआ विलंब