कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी के साथ अमेरिका में नस्लीय भेदभाव, रेस्त्रां से बाहर निकाला

Last Updated: मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (09:14 IST)
न्यूयॉर्क। देश के ख्‍यात उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) की बेटी अनन्या बिड़ला (Ananya Birla) अमेरिका के एक रेस्त्रां में नस्लभेदी व्यवहार का शिकार हो गई। उनके साथ उनकी मां नीरजा और भाई आर्यमन भी थे। तीनों को रेस्त्रां से बाहर निकाल दिया गया।
गायिका और उद्यमी अनन्या ने ट्वीट कर बताया कि वॉशिंगटन के स्कोपा इटैलियन रूट्स रेस्त्रां ने उनको परिवार के साथ बाहर निकाल दिया।

अनन्या ने रेस्टोरेंट को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'रेस्तरां स्कोपा इटैलियन रूट्स ने सचमुच मुझे और मेरे परिवार को उनके परिसर से बाहर निकाल दिया। बेहद नस्लभेदी, इस बाद का बहुत दुख हुआ। आपको वास्तव में अपने ग्राहकों के साथ सही तरीके से व्यवहार करना चहिए। यह ठीक नहीं है।'
अनन्या ने अगले ट्वीट में बताया कि वेटर ने उनकी मां के साथ असभ्य व्यवहार किया। उन्होंने लिखा, 'हमने आपके रेस्त्रां में खाने के लिए 3 घंटे इंतजार किया। शेफ एंटोनियों आपके वेटर जोशुआ सिल्वरमैन का व्यवहार मेरी मां के लिए बेहद असभ्य था, जो नस्लवादी था। यह ठीक नहीं है।'

इस बीच रेस्त्रां ने नस्ली भेदभाव से इनकार करते हुए कहा कि पहचान पत्र दिखाने को लेकर बहस हुई थी। बाद में सब ठीक हो गया और वे खाना खाकर चले गए।



और भी पढ़ें :