मोदी के फोन से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, ट्रंप ने इमरान को लगाई फटकार

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 20 अगस्त 2019 (09:26 IST)
हमें फॉलो करें
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के लगातार भारत विरोधी बयानों के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच टेलीफोन पर 30 मिनट तक बात हुई। पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के दौरान नाम लिए बिना कहा कि इलाके के कुछ नेता भड़काऊ बयान देकर माहौल खराब कर रहे हैं। मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की बातचीत के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया।

मोदी-ट्रंप की बातचीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पसीने छूट गए। मोदी से फोन पर बातचीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान खान को कश्मीर मामले पर फटकार लगाई। खबरों के अनुसार ट्रंप ने इमरान से कहा कि वे खुद कश्मीर को लेकर भड़काऊ बयान देना बंद करें और अपने मंत्रियों को भी ऐसा करने से रोकें।
इमरान खान फिर ट्रंप के आगे दुहाई देते रहे। आधी रात को इमरान के मंत्री ने आनन फानन में प्रेस कॉंफ्रेंस बुला ली। पाकिस्तान की घबराहट स्पष्ट है कि उसे भारत का खौफ इस कदर है कि उसके नींद और चैन उड़ गए हैं।

फिर रोया कश्मीर का दुखड़ा :
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने फिर से कश्मीर का दुखड़ा रोया है। पाकिस्तान ने अमेरिका से कश्मीर मुद्दे पर दखल की मांग की। खबरों के अनुसार इमरान खान ने राष्ट्रपति ट्रंप से 12 मिनट बातचीत की। इमरान ने ट्रंप से फिर कहा कि अमेरिका कश्मीर मुद्दे में दखल दें।
ट्रंप ने किया ट्वीट : दोनों देशों के प्रधानमंत्री से बात करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया- अपने दो अच्छे दोस्तों के साथ बात की। भारत के पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान। ट्रेड, रणनीतिक साझेदारी और पाकिस्तान और भारत के लिए सबसे जरूरी कश्मीर में जारी तनाव को कम करने पर बातचीत हुई। एक मुश्किल हालात, लेकिन अच्छी बातचीत।



और भी पढ़ें :