इसराइल-फिलिस्तीन संघर्ष में 7 लोगों की मौत

पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 मई 2021 (23:42 IST)
यरुशलम। और फलस्तीन के बीच जारी के दौरान वेस्ट बैंक पर हिंसा में सात फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इसराइल की सेना ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत तब हुई जब उसने एक सैनिक को चाकू मारने का प्रयास किया।
के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उक्त घटना की पुष्टि की। हालांकि उन्होंने कहा कि वेस्ट बैंक में इसराइली सेना के हमले में छह अन्य फिलिस्तीनियों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि विभिन्न स्थानों पर इसराइली बलों के साथ संघर्ष और पथराव में 5 लोगों की मौत हुई, जबकि इसराइल के एक सैनिक पर हमले के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हुई।
शुक्रवार को इसराइल ने गाजा पट्टी की ओर हवाई हमले तथा टैंक से गोलाबारी तेज कर दी है, इसी दौरान वेस्ट बैंक में हिंसा हुई। इसराइल ने कहा कि जमीनी आक्रमण की आशंका के मद्देनजर वह चरमपंथियों द्वारा निर्मित सुरंगों का सफाया कर रहा है।

दूसरी ओर, इसराइल की सेना ने कहा कि विवादित क्षेत्र पश्चिम किनारा स्थित सेना की एक चौकी में अपनी कार से टक्कर मारने का प्रयास करने वाले एक फिलिस्तीनी हमलावर को एक सैनिक ने मार गिराया। संदिग्ध ने सैनिक को चाकू मारने की भी कोशिश की थी।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि की है हालांकि इस घटना के बारे में और जानकारी नहीं दी। यह घटना शुक्रवार को पश्चिम किनारा के रामल्ला शहर के उत्तरी हिस्से में हुई। अधिकार समूहों ने इसराइली सेना द्वारा फिलिस्तीनी लोगों को संदिग्ध परिस्थितियों में मार गिराने की पहले की घटनाओं के बारे शिकायत की है।




और भी पढ़ें :