यास प्रभावित राज्यों को 1000 करोड़ की राहत, हवाई सर्वेक्षण के बाद मोदी का ऐलान

Last Updated: शुक्रवार, 28 मई 2021 (17:38 IST)
नई दिल्ली। चक्रवाती 'यास' से प्रभावित इलाकों में हुए नुकसान का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जायजा लिया और राहत कार्यों के लिए तुरंत एक हजार करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता जारी करने का ऐलान किया। ओडिशा को तत्काल प्रभाव से 500 करोड़ रुपए जारी किए जाएंगे, जबकि और झारखंड को मिलाकर नुकसान के हिसाब से बाकी 500 करोड़ रुपए आवंटित किए जाएंगे।
खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चक्रवाती तूफान 'यास' से प्रभावित इलाकों में हुए नुकसान का जायजा लिया। केंद्र सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों में सड़क-पुल जैसे बुनियादी ढांचे को दोबारा सुचारू रूप से चलाने और मरम्मत के लिए काम के लिए भी पूरी मदद का भरोसा दिया है।

केंद्र सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों में सड़क-पुल जैसे बुनियादी ढांचे को दोबारा सुचारू रूप से चलाने और मरम्मत के लिए काम के लिए भी पूरी मदद का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के प्रभावित इलाकों का हवाई भी किया।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने राहत कार्यों के लिए तुरंत एक हजार करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता जारी करने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कलाईकुंडा में प्रधानमंत्री से मुलाकात की और राज्य में चक्रवाती तूफान ‘यास' से हुए नुकसान पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी।

इससे पहले, पीएम ने भुवनेश्वर पहुंचकर यहां एक बैठक में चक्रवाती तूफान ‘यास' से ओडिशा राज्‍य के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की।



और भी पढ़ें :