सीरियल नंबर वाला समोसा हो रहा है वायरल, आखिर क्या है इसका राज

Last Updated: मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (19:24 IST)
भारत में समोसा, कचोरी, पोहा और आलू बड़ा, वड़ापाव सबसे ज्यादा पसंदीदा फास्ट-फूड है जिसमें समोसा तो नंबर वन पर है। समोसा कई प्रकार का बनता है। हाल ही में सीरियल नंबर ( Serial Number Wala ) वाले समोसे की काफी चर्चा हो रही है। आओ जानते हैं कि आखिर क्या है इसके पीछे का राज।

आप जब शॉपिंग करने जाते हैं तो कपड़े या जूते खरीदते हैं या अन्य कोई सामान खरीदते हैं तो उस पर या पैकेट पर आपने एक सीरियल नंबर तो देखा ही होगा। यह नंबर उस प्रोडक्ट की पहचान उजागर करता है। लेकिन कुछ दिनों से ट्विटर पर एक फोटो वायरल हो रही है, सीरियल नंबर वाला समोसा। फोटो में दो समोसे नजर आ रहे हैं। उन पर कुछ नंबर छपे नजर आ रहे हैं, जो कि ‘सीरियल नंबर’ की तरह लग रहे हैं।

ये फोटो ट्विटर यूजर @nitinmisra ने शेयर की। जिसके जरिए ये बताया है कि उन्होंने समोसे ऑर्डर किए थे। लेकिन, जब वह समोसा खाने बैठे तो उन्होंने देखा कि उन पर कुछ नंबर भी छपे हैं। फिर क्या, उन्होंने इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जिसके बाद ये फोटो वायरल हो गई।
Serial Number Wala Samosa


दरअसल, यह वायरल समोसा गुरुग्राम में एक समोसा आउटलेट 'समोसा पार्टी' का है। इस आउटलेट में कई तरह के समोसे मिलते हैं और सभी समोसे पर एक नंबर लिखा होता है। समोसे की पहचान के लिए उस पर समोसे का नाम और एक नंबर लिखा होता है। समोसा स्टोर आउटलेट के मैनेजर शुभम ने कहा कि समोसे के ऊपर सीरियल नंबर लिखने का मुख्य कारण है कि सोमोसे की पहचान हो सके। यदि उस समोसे की क्लालिटी में कोई परेशानी हो तो ग्रहक हमें वह सीरियल नंबर बताएं। फिलहाल इस आउटलेट के दो ब्रांच हैं, एक गुरुग्राम और दूसरा बेंगलुरु में।



और भी पढ़ें :