बीमार पड़ने के बावजूद कैप्टन मार्वल के लिए ब्री लार्सन ने ली कड़ी फ्लाइट ट्रेनिंग!

की फिल्म 'कैप्टन मार्वल' में कैप्टन मार्वल की भूमिका निभाने वाली ने बीमार होने के बावजूद विमान उड़ाने की कड़ी ट्रेनिंग की है।
मार्वल के सबसे शक्तिमान सुपर हीरो के रूप में पहचाने जानेवाले, कैप्टन मार्वल को 2019 की धमाकेदार तरीके से शुरुआत करनेवाला बताया जा रहा है और इसमें कोई शक़ नहीं की यह इस साल की सबसे अधिक इंतज़ार की जा रही फिल्मों में से एक है। 1990 के दशक की कहानी, जैसे-जैसे कैरल डेनवर्स ब्रह्मांड की एक सबसे शक्तिशाली नायिका बनती जाती है 'कैप्टन मार्वल' की यात्रा आगे बढ़ती जाती है।
पहली बार 1967 में प्रकाशित पसंदीदा मार्वल कॉमिक बुक सीरीज पर आधारित, कैप्टन मार्वल में अकादमी पुरस्कार विजेता ब्री लार्सन कैरोल डैनवर्स/कप्तान मार्वल का किरदार निभा रही हैं, सैमुअल एल. जैक्सन निक फ्यूरी की भूमिका में, टैलोस की भूमिका में मेंडेलसोह्न के साथ मेंएनेट बेनिंग, क्लार्क ग्रेग और जूड लॉ स्टारफोर्स कमांडर की भुमिका में हैं।

ऑस्कर जीत चुकी ब्री लार्सन ने इस किरदार की तैयारी में जबरदस्त कड़े प्रशिक्षण वाली दिनचर्या को अपनाया है। उन्होंने असली फ्लाइट ट्रेनिंग भी की जो काफी मुश्किल थी और बीमार होने के बावजूद ब्री ने ट्रेनिंग को पूरा किया।
उड़ान प्रशिक्षण के बारे में पूछे जाने पर, ब्री ने कहा, मैंने तो बहुत उल्टियाँ कीं। ये मुझे मेरा कॉल साइन मिलने का हिस्सा है। सभी पायलट मुझे कह रहे थे कि आप किसी को मत बताना, पर मुझे बताने में कोई शर्म नहीं थी। लेकिन हम एक डॉग फाइट का दृश्य बना रहे थे, इसलिए मैं हर तरफ इधर-उधर घूम रही थी। मेरा पायलट बेहद कमाल का और बहुत ही होशियार था।

उन्होंने बताया कि मै मेरे को पायलट के सथ हम 6.5 जी तक गई। उन सबका अनुभव अद्भुत था, खासकर जब हम सेट पर वापस आए तब। जब हम एक बैरल के लुढ़कने का सीन कर रहे थे, तो मुझे याद आ रहा था कि असल में, कैसा महसूस होता है, आपके शरीर कैसा महसूस होता है, साँस लेने में कितनी तकलीफ होती है। यह उन सारी बारीकियों में से एक है जो मुझे लगता है कि इस फ़िल्म में आयेंगी ताकि आप चाहे जो भी हों, आप वायु सेना हैं या आप एक पायलट हैं या जो कुछ भी है, आप उस चीज़ को पहचान लेंगे। वह इतना वास्तविक लगता है।
एक इंटरव्यू में, लार्सन ने बताया कि उनकी शक्ति की ट्रेनिंग-जिसमें 100 किलोग्राम डेडलिफ्ट्स और 200 किलोग्राम के हिप थ्रस्ट शामिल हैं में उन्हें न केवल शारीरिक तौर पर बदलकर रख दिया, बल्कि उन्हें मार्वल कॉमिक्स यूनिवर्स में सबसे शक्तिशाली नायिका, कैप्टन मार्वल बनने के लिए मानसिक रूप से तैयार करने में भी मदद की।

मार्वल स्टूडियो की कैप्टन मार्वल भारत में 8 मार्च 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हो रही है।


और भी पढ़ें :