अवेंजर्स एंड गेम के ट्रेलर ने यूट्यूब पर मचाया तहलका, 24 घंटे में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

की ‘अवेंजर्स’ सीरीज की आखिरी फिल्म अवेंजर्स एंड गेम का फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं। हाल ही में फिल्म के निर्माताओं ने इस फिल्म का ट्रेलर लांच करके इनके इंतजार को थोड़ा कम कर दिया है। इस ट्रेलर की शुरुआत में आयरन मैन (टोनी स्टार्क) स्पेसशिप में टूटा और हारा नजर आता है, जिसे टाइम स्टोन की कीमत पर थानोस ने छोड़ दिया था। अवेंजर्स एंड गेम के ट्रेलर में थानोस की भी झलक दिखाई गई है।
अवेंजर्स एंड गेम के ट्रेलर ने रिलीज होते ही 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले फिल्म ट्रेलर का रिकॉर्ड बना दिया है। निर्माताओं के अनुसार, फिल्म के ट्रेलर को पर 289 मिलियन व्यूज (तकरीबन 30 करोड़) 24 घंटों में मिले हैं। यह अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है।

इस फिल्म को लेकर ‘अवेंजर्स’ फैंस की बेताबी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेलर के रिलीज होने के महज कुछ मिनटों में यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा था। मार्वल स्टूडियोज़ ने बताया कि सिर्फ 24 घंटे में 289 मिलियन लोगों का किसी फिल्म के ट्रेलर को देखना अपने आप में ऐतिहासिक है। यह एक रिकार्ड है। अभी तक इसे यूट्यूब पर करीब 38 करोड़ लोग देख चुके हैं।

वहीं, के ट्रेलर को 24 घंटे में 230 मिलियन व्यूज मिले थे। अवेंजर्स एंड गेम इस सीरीज का यह चौथा और आखिरी पार्ट है। इस फिल्म को एंथनी और जो रसो ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर जहां खत्म हुई थी वहीं से शुरू होती है।
फिल्म अवेंजर्स एंड गेम फिल्म अप्रैल 2019 में रिलीज़ होगी। फिल्म में शेष बचे सुपररहीरो का मकसद विलेन बने थानोस से दुनिया को बचाना है। इस फिल्म के पिछले भाग ‘अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कारोबार किया था। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने कई रिकॉर्ड कायम किए थे। यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है।

 

और भी पढ़ें :