आंखों की घनी पलकें चाहते हैं तो डाइट में इन चीजों को करें शामिल

घनी पलके आपकी आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। हर महिला की ख्वाहिश होती है की उनकी आंखें खूबसूरत और बड़ी नजर आए। जिसके लिए हम मेकअप का इस्तेमाल कर अपनी आंखों की पलकों को घना करते है,
लेकिन क्या आप जनाते हैं कि पलकों को लंबा और घना बनाने के लिए आपको मस्कारा या किसी ब्यूटी प्रोडक्ट की जरूरत नहीं है आप अपनी में कुछ चीजों को शामिल कर अपनी पलको को घना बना सकते है। आइए जानते हैं।

यदि आप अंडे का सेवन करते है, तो इससे आपकी आंखों की पलके लंबी होने लगती है। पलकें शरीर के कैरेटिन से बनती हैं, जिसे एक तरह का प्रोटीन माना जाता है, अधिक अमिनो एसिड वाला खाना खाने से आप शरीर में कैरेटीन की मात्रा बढ़ा सकते हैं।
ड्राई फ्रूट्स के सेवन से कई स्वास्थ्य लाभ होते है ये बात हम सभी जानते हैं।
ड्राई फ्रूट्स खाने से आपकी पलकें जल्दी ही लंबी होने लगती हैं। इसलिए इनका सेवन जरूर करें।

पलकों को लंबा बनाने की ख्वाहिश है, तो मशरूम खाना शुरू कर दीजिए। क्योंकि इसके सेवन से आपकी पलके लंबी और घनी होती है।
मशरूम में विटामिन B3 भरपूर मात्रा में होता है जिसे खाने से आपके शरीर का कैरेटीन बढ़ने लगता है। इसलिए मशरूम को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें।
जिन फलों और सब्जियों में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है, उनके नियमित
सेवन से आप घनी पलकें पा सकते है। पलकों को लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए आपको इन फलों का सेवन जरूर करना चाहिए, जिनमें विटामिन ए और सी होता है।

इसके अलावा आप रात में सोने से पहले ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आप सोने से पहले चेहरे को वॉश करके अपनी आंखों की पलकों पर ऑलिव ऑयल लगा सकते।




और भी पढ़ें :