Hariyali Teej Special : हरियाली तीज पर घर पर ही बनाएं ये बेहतरीन Hairstyle

सावन के महीने के साथ ही आती है हरियाली तीज। यह त्योहार महिलाओं के लिए बहुत खास होता है और इस खास अवसर पर महिलाएं भी खास और परफेक्ट दिखना चाहती हैं। ऐसे में यदि आपने अपनी ड्रेस का चुनाव कर लिया है, तो अब बारी आती है आपकी हेयर स्टाइल की। क्योंकि आप चाहे कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न कर लें, जब तक आपका हेयर स्टाइल सही नहीं होगा, तब तक आप परफेक्ट लुक नहीं पा सकती हैं। हम यहां आपको कुछ ऐसी हेयर स्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं जिसे आप घर पर आसानी से बना सकती हैं और एक बेहतरीन ट्रेडिशनल लुक पा सकती हैं।
एक खूबसूरत हेयर स्टाइल आपको बेहतरीन लुक देने में मदद करती है, तो आइए जानते हैं कि कैसे आप अपने बालों की लंबाई के अनुसार हेयर स्टाइल कर सकती हैं।

अगर आपके बाल लंबे हैं तो आप अपने बालों से एक सुंदर-सा जूड़ा बना सकती हैं। अगर आप इस मौके पर साड़ी पहन रही हैं तो जूड़ा आपके लुक में चार चांद लगा देगा।

ब्रेडेड बन भी आपको एक परफेक्ट लुक देने में मदद करेगा। इसके लिए अपने बालों को साइड से बांटें और फिर ऊपर की ओर से थोड़े से बाल लें। इन बालों की छोटी चोटी बनाएं। इसके बाद बाकी के बचे बालों का जुड़ा बनाएं।
अगर आपके बाल छोटे हैं, तो उन्हें आप खुला भी छोड़ सकती हैं और सामने से बालों में पफ बना सकती हैं।

वहीं अगर आपके बाल छोटे हैं, लेकिन आपको जूड़ा बनाना है तो आर्टिफिशियल बन लेकर उसे सेट कर सकती हैं और डिफरेंट लुक पाने के लिए आप इसे फूल या गजरे से सजा सकती हैं।

यदि आप पर लहंगा पहन रही हैं, तो आप लहंगे के हिसाब से हेयर स्टाइल करें। इसके लिए आप अपने बालों को कर्ल कर सकती हैं। बालों में सामने से छोटा-सा पफ बनाएं और बालों को नीचे से कर्ल कर सकती हैं।
साइड चोटी भी आप बना सकती हैं। यह सबसे आसान हेयर स्टाइल में से एक है। अपने बालों को कर्ल करें और उसके बाद बालों को एक साइड करके चोटी बना लें। अब इस साइड चोटी को आप चाहें तो फूलों, गजरे या हेयर एक्सेसरीज से सजा लें।




और भी पढ़ें :