गुड़ी पड़वा पर आमंत्रित कर लें मां लक्ष्मी को, 11 सच्ची कौड़ियां कर देंगी मालामाल


कौड़ियां सफेद, भूरी और पीली तथा चितकबरी आती हैं। इन्हें मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। यह समुद्र से प्राप्त होती हैं। आइए जानें 6 अप्रैल को आने वाली गुड़ी पड़वा पर कौड़ियों के प्रयोग से कैसे बन सकते हैं मालामाल...

1-मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए गुड़ी पड़वा पूजन के साथ 11 कौड़ियों की भी पूजा करें। इन कौड़ियों को पीले रंग के कपडे में बांध कर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

2-अपने घर में सुख समृद्धि लाने के लिए गुड़ी पड़वा के दिन अपने घर के मुख्यद्वार पर 11 कौड़ियों को लाल कपडे में बांध कर लटका दें। ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि तो आती ही है साथ ही आपके घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

3-अगर आप बुरी नज़र से अपना बचाव करना चाहते है तो गुड़ी पड़वा पर एक पीले रंग की कौड़ी को अपने गले में ताबीज की तरह पहनें। ऐसा करने से कोई भी बुरी नज़र आपको छू भी नहीं पाएगी।

4-अगर आप गुड़ी पड़वा पर अपने घर की उत्तर दिशा में 11 पीले रंग की कौड़ियों को हरे कपडे में बांध कर छुपा देंगे तो कुबेर प्रसन्न होकर आपको मालामाल कर देंगे।

 

और भी पढ़ें :