विश्वास हो तो वोट देना, कांग्रेस की तरह मिर्ची नही झौंकूंगा: मोदी

वार्ता| पुनः संशोधित शनिवार, 12 अप्रैल 2014 (14:13 IST)
FILE
बालोतरा, बाड़मेर। गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विश्वास हो तो भाजपा को वोट देना, वह कांग्रेस की तरह जनता की आंखों में धूल और मिर्ची नहीं झौंकेंगे।

मोदी आज यहां बाड़मेर-जैसलमेर सीट से भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी के समर्थन में आयोजित बड़ी चुनाव सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन और विकास के मुद्दे को लेकर में उतरी है। उन्होंने कहा कि मैं झूठे वादे नहीं करुंगा, कांग्रेस की तरह जनता की आंखों में धूल नहीं झौंकूंगा, विश्वास हो तो भाजपा को वोट देना नहीं तो मत देना।
मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने देश को खोखला कर दिया है अत: इस तरह की राजनीति से मुक्ति पाना जरूरी है। आज भाई को भाई से लड़ाने की राजनीति की जा रही है जो उचित नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए वोट बैंक के ठेकेदार पलक पांवड़े बिछा देते हैं, लेकिन पाकिस्तान से पलायन कर राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में विस्थापित बन कर रह रहे और भारत माता का जयघोष करने वाले पाक विस्थापितों की कांग्रेस को कोई परवाह नहीं है।
मोदी ने फिर शहजादे पर निशाना साधा और बोले वह कुछ दिन पहले भरतपुर जिले के गोपालगढ़ में आए और एक चोरी की मोटरसाइकिल पर घूमे जिसे चलाने वाला भी एक चोर ही नही हिस्ट्रीशीटर भी था।

फिल्म 'धूम-थ्री' की पटकथा का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इस फिल्म के किरदार पिता-पुत्र की तरह अब देश में चल रहा मां बेटे का खेल भी खत्म होने वाला है।
मोदी ने राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में सौर ऊर्जा के लिए खरीदी गई जमीनों का जिक्र करते हुए कहा कि संयंत्र लगाने के नाम पर जमीन लूट ली गई, लेकिन सौर ऊर्जा बिजली के संयंत्र नही लगाए गए, इस मुद्दे को लेकर आने वाले दिनों में कच्चा चिट्ठा खुलने वाला है।

उन्होंने कहा कि देश में ऐसा चुनाव पहले कभी नहीं देखा जब राजस्थान सहित देश के कुछ राज्यों में कांग्रेस का खाता भी खुलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि लगता है कांग्रेस इस बार के लोकसभा चुनाव में 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी।
मोदी ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि लगता है कांग्रेस ने चुनावी मैदान छोड़ दिया है और अपनी पराजय स्वीकार कर ली है। क्योंकि कांग्रेस वाले जितना कीचड़ उछालेंगे कमल उतना ही अधिक खिलेगा।

उन्होंने कहा कि मोदी को फंसाने के लिए कांग्रेस के इशारे पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और अन्य केन्द्रीय जांच एजेंसियां दिन रात कड़ी मेहनत के साथ ओवरटाइम करती रही, लेकिन वे मोदी का बाल भी बांका नहीं कर पाई और जेल की बजाए जनता के बीच खड़ा हूं।
उन्होंने कहा कि मैं तप कर के निकला हूं और मेरे खिलाफ षड़यंत्र रचने वाली पार्टी को अब देश की जनता करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास एक ही काम बचा है कैसे भी मोदी को रोको, लेकिन इसका पता तो 16 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने पर चलेगा और आप जानते हैं इसके बाद उनकी जगह कहां होगी।

मोदी ने कहा कि सत्ता में आए तो विदेशों में जमा किए गए बेईमानों के काले धन की पाई-पाई को वापस लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि काले धन को वापस लाने से इंकार देश की जनता नहीं कर रही बल्कि सिर्फ और सिर्फ चोर लुटेरे कर रहे हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :