Summer dress tips : घर में पहनें ये 5 कूल ड्रेस, नहीं लगेगी गर्मी

summer dress
एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ गर्मी का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन की नौबत आ गई है। इस महामारी से बचने का यहीं सबसे अधिक कारगर उपाय है। ऐसे में दिनभर घर में रहकर जींस टॉप पहनना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन गर्मी के अनुसार कुछ कूल ड्रेस है जिन्हें पहनने से आपको गर्मी भी नहीं लगेगी और आप अपना काम भी कर सकेंगे। तो आइए जानते हैं गर्मी में कौन-सी कूल ड्रेस आप घर पर पहन सकते हैं -

1.प्लाजो- गर्मी के दिनों में बस मन करता है एसी या कूलर की हवा में बैठे रहें। लेकिन ऐसा हर समय संभव नहीं हैं। ऐसे में आप कॉटन के प्लाजो जरूर पहन सकती है। जी हां, प्लाजो एकदम फ्री रहता है। इसे दिनभर पहनने पर गर्मी भी नहीं लगती है। इसलिए गर्मी में आप इसे पहन सकते है और आराम से काम कर सकते हैं।


2. शॉर्ट्स- जी हां, अगर आपको कही नहीं जाना है तो आप कॉटन के शॉर्ट्स और टॉप पहन सकते हैं। गर्मी के दिनों में यही सबसे बेस्ट ड्रेस है।

3.गाउन- जी हां, अगर महिलाएं शॉर्ट्स या इस तरह की ड्रेस नहीं पहन सकती है तो वह कॉटन के गाउन पहन सकती है। इससे गर्मी भी कम लगेगी और बेचैनी भी नहीं होगी। अक्सर साड़ी या सूट पहनने पर घबराहट और गर्मी लगने लगती है।

4. कॉटन सूट- कॉटन ड्रेस गर्मी में सबसे अच्छी होती है। इसे पहनकर काफी राहत महसूस होती है। कॉटन सूट में चूड़ीदार पहनते हैं तब भी आपको गर्मी नहीं लगेगी। साथ ही पटियाला या सलवार सूट पहनते हैं तब भी गर्मी नहीं लगेगी।

5. शॉर्ट ड्रेस- जहां महिलाएं लॉन्ग गाउन पहनती है वहीं लड़कियों के लिए घुटने तक शॉर्ट ड्रेस होती है उन्हें पहन सकती है। इस तरह की ड्रेस पूरे दिन आप पहनकर आराम से काम सकते हैं।

गर्मी के मौसम में कॉटन सबसे अच्छा कपड़ा होता है जिससे पहनने पर गर्मी बहुत कम लगती है और आप आराम से काम भी कर सकते हैं।




और भी पढ़ें :