Karwa Chauth Fashion Tips : करवा चौथ पर Red Outfit के साथ पाएं एकदम परफेक्ट लुक

करवा चौथ का दिन हर सुहागिन महिला के लिए बेहद मायने रखता है। इस खास दिन महिलाएं भी अपने श्रृंगार में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहती हैं। करवा चौथ के दिन महिलाएं नए कपड़े पहनती हैं व अच्छी तरह से अपना पूरा श्रृंगार करती हैं। अगर आप भी इस करवा चौथ पर किस कलर की ड्रेस पहनें, इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो रही हैं तो हम आपको बता दें कि वैसे तो करवा चौथ पर हर तरह के कलर आप ट्राई कर सकती हैं लेकिन हिन्दू धर्म में सुहागन महिलाओं के लिए लाल रंग को सबसे शुभ माना जाता है। तो आप इस करवा चौथ पर लाल रंग की ड्रेस चूज कर सकती हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस करवा चौथ पर आप लाल रंग की ड्रेस का चुनाव कैसे कर सकती हैं?

लाल लहंगा साड़ी

आप इस करवा चौथ पर लाल रंग का लहंगा साड़ी ट्राई कर सकती हैं। यह बेहद खूबसूरत लगती है। आप लाल लहंगा साड़ी ट्राई करना चाहती हैं तो इसके साथ एम्बलिश्ड ब्‍लाउज पहन सकती हैं, जो आपकी साड़ी की खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देगा।

रेड अनारकली सूट

अगर आप इस करवा चौथ सूट पहनने के बारे में सोच रही हैं तो रेड अनारकली सूट आप ट्राई कर सकती हैं। आप चाहें तो सिल्‍क फैब्रिक से तैयार सूट पहन सकती हैं। यह आपको सिम्पल सोबर लुक तो देगा ही, साथ ही आप इसमें बेहद खूबसूरत भी नजर आएंगी। आप चाहें तो सूट का सिलेक्शन इस तरह कर सकती हैं कि ऐसा रेड अनारकली सूट जिसमें जरदोजी, जरी, डोरी, पर्ल और सीक्‍वेंस वर्क किया हो, ये आपको बेहतरीन लुक देगा। इसके साथ आप पोल्की वर्क वाले ईयररिंग्‍स और कंगन पहन सकती हैं।
रेड स्‍टाइलिश प्‍लाजो और एम्‍ब्रॉयडर्ड जैकेट

आजकल तो प्लाजो महिलाओं की पहली पसंद बने हुए हैं। आप यदि साड़ी, सूट, लहंगा इस करवा चौथ नहीं पहनना चाहती हैं, तो ट्रेडिशनल लुक वाली हैंड एम्‍ब्रॉयडर्ड रेड जैकेट और रफ्लड प्‍लाजो पहन सकती हैं। यह आपको स्टाइलिश लुक तो देगा ही, साथ ही आप एकदम डिफरेंट नजर आएंगी।

रेड साड़ी

आप करवा चौथ पर रेड साड़ी ट्राई कर सकती हैं। इस करवा चौथ आप सिल्‍क पर जरी की बूटियों वाली साड़ी पहन सकती हैं। यह हैवी लुक तो देगी ही, साथ ही आप इसे कैरी करने के बाद परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक पा सकती हैं।



और भी पढ़ें :