दिल्ली पुलिस की प्रदर्शनकारियों से अपील, कानून हाथ में नहीं लें

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 जनवरी 2021 (14:53 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे कानून को हाथ में नहीं लें और शांति बनाए रखें। पुलिस की यह अपील राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी के बीच झड़प की घटना के बीच आई है।
ALSO READ:
ट्रैक्टर मार्च के दौरान किसान की मौत
पुलिस ने किसानों से कहा कि वह पूर्व निर्धारित मार्ग पर ही निकालें। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि हम प्रदर्शनकारी किसानों से अनुरोध करते हैं कि वे कानून हाथ में नहीं ले और शांति बनाए रखें।

पुलिस ने मंगलवार को प्रदर्शनकारियों पर तब लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जब पूर्व निर्धारित मार्ग से हटकर उनकी परेड आईटीओ सहित कई अन्य स्थानों पर पहुंच गई। किसान राजपथ की ओर जाना चाहते थे। दिल्ली पुलिस ने किसानों को राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद निर्धारित मार्गों पर ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी थी।
ALSO READ:#: उपद्रवी हुए किसान, सोशल मीडिया पर योगेन्द्र यादव से यूजर्स ने पूछा सवाल- यह कैसा 'शांतिमार्च'
हालांकि उस समय अफरा-तफरी की स्थित पैदा हो गई जब किसान मध्य दिल्ली की ओर जाने पर अड़ गए। किसानों ने तय समय से पहले ही परेड शुरू कर दी और मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए और लुटियन दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करने लगे। प्रदर्शनकारी डंडे लिए हुए थे और आईटीओ पर वे पुलिस के साथ भिड़ गए। (भाषा)



और भी पढ़ें :