विराट कोहली की बेटी को मिल रही धमकियों का संज्ञान लिया महिला आयोग ने, दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

Last Updated: मंगलवार, 2 नवंबर 2021 (20:15 IST)
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के परिवार को धमकियां मिलने की मीडिया रपटों का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने मंगलवार को यहां की पुलिस को नोटिस भेजा।दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस उपायुक्त (साइबर) को नोटिस भेजा है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नोटिस प्राप्त हो गया है। उन्होंने कहा पुलिस पहले ही मामले का संज्ञान ले चुकी है और इसकी जांच हो रही है।नोटिस में कहा गया कि टी20 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों हार के बाद विराट कोहली की नौ महीने की बेटी को बलात्कार की ऑनलाइन धमकियां मिल रही हैं ।

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा ,‘‘ मोहम्मद शमी की मजहब के आधार पर ट्रोलिंग पर उनके समर्थन में कोहली के बयान के बाद भी कोहली पर ऑनलाइन हमले होने की खबरें हैं । यह गंभीर मसला है और तुरंत कार्रवाई की जरूरत है ।’’

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।उन्होंने कहा, ‘‘हमें डीसीडब्ल्यू द्वारा जारी नोटिस मिला है, लेकिन दिल्ली पुलिस ने पहले ही मामले का संज्ञान लिया है और हम सभी ट्वीट और संबंधित ट्विटर हैंडल (ट्विटर पर धमकी देने वाले) का विश्लेषण कर रहे हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।’’

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से इस संबंध में दर्ज एफआईआर की प्रति जमा करने के लिये कहा है और आरोपियों का ब्यौरा मांगा है ।आयोग ने पुलिस से आरोपियों को पकड़ने के लिये किये गए प्रयासों का भी छह नवंबर तक ब्यौरा देने को कहा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :