गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Shubhman Gill dethrones Babar Azam from Number 1 ODI batsmen ranking
Written By
Last Modified: बुधवार, 8 नवंबर 2023 (15:54 IST)

शुभमन गिल ने छीना बाबर ए आजम का नंबर 1 वनडे रैंकिंग का ताज

शुभमन गिल ने छीना बाबर ए आजम का नंबर 1 वनडे रैंकिंग का ताज - Shubhman Gill dethrones Babar Azam from Number 1 ODI batsmen ranking
भारत के दिग्गज बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गये।भारत के शुभमन गिल ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ते हुए 830 अंक के साथ पहली रैकिंग हासिल की है। विराट कोहली भी अब चौथे नंबर पर और रोहित शर्मा छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं मोहम्मद सिराज को 709 अंक के साथ एकदिवसीय गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान पहुंच गये है। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज 694 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में शुभमल गिल के बाद, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम 824 अंक के साथ दूसरे स्थान पर आ गये हैं। तीसरे नंबर पर 771 अंकों के दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक है। जबकि विराट कोहली 770 अंकों के साथ इस वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बनाकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाते हुए रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। वह डीकॉक से सिर्फ एक अंक पीछे हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 743 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा 739 अंक हैं।
श्रेयस अय्यर ने 17 स्थान की छलांग लगाते हुए 18वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा पिछले दो मैचों में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले पाकिस्तान ओपनर फखर जमां तीन स्थानों की छलांग के साथ 11वें स्थान पर आ गए हैं। साथ ही अफगानिस्तान के सलामी इब्राहिम जादरान ने छह स्थानों की छलांग लगाई और 12वें स्थान पर पहुंच गए।

गेंदबाजी रैकिंग में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा हैं। चौथे स्थान पर भारत के कुलदीप यादव हैं। वहीं शाहीन शाह अफरीदी अब नंबर एक से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। कुलदीप और शाहीन के बीच तीन अंक का अंतर है। (एजेंसी)
ये भी पढ़ें
न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल का रोड़ा बनी है श्रीलंका और बेंगलुरु का खराब मौसम