विश्व कप क्रिकेट : 9 में से 7 मैच जीतने वाली टीम इंडिया सट्‍टेबाजों की पहली पसंद

पुनः संशोधित सोमवार, 8 जुलाई 2019 (18:15 IST)
लंदन। लीग चरण में 9 में से 7 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला भारत सट्टेबाजों की नजर में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बनकर उभरा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को दोपहर 3 बजे से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।
लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और लॉर्ड्स में खिताब जीतेगा। लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का नंबर आता है।

अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है, जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें 8 से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी।
बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है। इसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए 3, ऑस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यूजीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है।

लैडब्रोक्स के अनुसार भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है। भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी शीर्ष 5में शामिल हैं।
राउंड रोबिन चरण में 2 बार के चैंपियन भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि टीम को एकमात्र हार मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी।

भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि 5 बार का चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को बर्मिंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा।

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ शीर्ष पर रही थी जबकि ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था। इंग्लैंड (12) ने तीसरा जबकि न्यूजीलैंड (11) ने चौथा स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।



और भी पढ़ें :