Corona : राष्ट्र को संबोधन में क्या कह सकते हैं नरेन्द्र मोदी

पुनः संशोधित गुरुवार, 19 मार्च 2020 (17:06 IST)
कोरोना (virus) के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संबो‍धन में कोरोना वायरस को लेकर के प्रयासों की जानकारी देशवासियों को दे सकते हैं।
1. जनता के भय को दूर कर सकते हैं : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संबोधन में देश की जनता में फैले भय को दूर करने की कोशिश करेंगे। मोदी सरकार द्वारा कोरोना वायरस के विरु‍द्ध सरकार की रणनीति का खुलासा भी अपने संबोधन में कर सकते हैं।

2. इलाज और उपचार : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करते रहते हैं। पीएम मोदी कोरोना के इलाज के सरकार क्या कदम उठा रही है, कोरोना से बचाव कैसे करें, इसके बारे में भी चर्चा कर सकते हैं।

3. स्पेशल पैकेज का ऐलान : कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर उपायों के साथ ही अर्थव्यवस्था को लेकर भी प्रधानमंत्री विशेष पैकेज की घोषणा अपने संबोधन में कर सकते हैं। मरीजों के इलाज और सुविधाओं के लिए भी घोषणा कर सकते हैं।

4. लॉकडाउन की भी अटकलें : हालांकि इस बात की संभवना नहीं के बराबर है, लेकिन कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री देशभर में लॉकडाउन की घोषणा भी कर सकते हैं। कांग्रेस के कुछ सांसदों ने मोदी सरकार से लॉकडाउन की मांग की थी। पिछले दिनों इटली के वैज्ञानिकों ने एक खुले पत्र में दुनिया भर की सरकारों से लॉकडाउन की अपील थी।

5. डिजिटल ट्रांजेक्शन की अपील : प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में लोगों से ज्यादा से ज्यादा डिजिटल ट्रांजेक्शन की अपील भी कर सकते हैं, क्योंकि डिजिटल ट्रांजेक्शन के प्रयोग से लोगों के घर के बाहर नहीं रहना पड़ेगा।

6. मेडिकल इमरजेंसी : यह भी कहा जा रहा है कि देश में मेडिकल इमरजेंसी लग सकती है। शुक्रवार से ट्रेन और फ्लाइट यात्रा पर भी रोक लग सकती है। आज रात पीएम नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में यह घोषणा भी कर सकते हैं।




और भी पढ़ें :