विराट कोहली ने 10 हजार कुपोषित बच्चों के पोषण के लिए दान की धनराशि

Last Updated: मंगलवार, 17 नवंबर 2020 (22:56 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट विराट कोहली (Virat Kohli) ने योद्धाओं (Warrior) को सलाम करते हुए कहा है कि वे समाज के सच्चे नायक हैं। विराट को हाल में सेनिटेशन ब्रांड (vize) का नया नामित किया गया था। उन्होंने अपने परोपकारी कार्यों के सिलसिले को जारी रखते हुए इससे प्राप्त धनराशि 10 हजार कुपोषित बच्चों के पोषण के लिए दान कर दी है।

विराट ने यह राशि महाराष्ट्र के एक परोपकारी संगठन राह फाउंडेशन को दान करने का निर्णय लिया है। ऐसे कठिन समय में जब कोविड-19 ने संपूर्ण सामाजिक-आर्थिक और स्वास्थ्य सेवा पारिस्थितिक तंत्र को तबाह कर दिया है, इस तरह के अत्यधिक उत्कृष्ट हैं।

वाइज से अपने जुड़ाव पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विराट ने कहा, एक खिलाड़ी के रूप में हम खिलाड़ियों को बहुत प्यार मिलता है, हमें नायकों की तरह पूजा जाता है। लेकिन, इस कठिन समय में कोविड-19 योद्धा सच्चे नायक हैं, जो दूसरों को बचाने के लिए अपना जीवन जोखिम में डाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वाइज केवल विश्वस्तरीय उत्पाद नहीं हैं, जिनके निर्माण के समय कड़े दिशा-निर्देशों का पालन किया गया है, बल्कि मुझे सामाजिक कारणों के लिए योगदान देने का अवसर भी उपलब्ध कराया है। मैं वाइज के साथ जुड़कर बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि यह साथी भारतीयों के साथ एकजुटता व्यक्त करने का मेरा तरीका है। मुझे इस पहल का हिस्सा बनने की खुशी है, जिसका उद्देश्य वाइज से मेरी आय के माध्यम से भारत में कुपोषण के विरूद्ध लड़ाई लड़ना है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :