कोरोना का इलाज करवा रहे मंत्रीजी ने लगाया अस्पताल में पोंछा, लोगों ने कहा- इनसे सीखें देश के नेता

पुनः संशोधित शनिवार, 15 मई 2021 (21:11 IST)
देश महामारी से जंग लड़ रहा है। महामारी की दूसरी लहर ने देश में त्राहि-त्राहि मचा रखी है। महामारी की बीच चिकित्सा सुविधा की अव्यवस्थाओं को लेकर खूब राजनीति भी जारी है। इस बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो जनप्रतिनिधि का एक अलग रूप बता रही है। इसे देखकर लोग कह रहे हैं- इनसे सीख लें देश के राजनेता।
अस्पताल में भर्ती के एक मंत्री की फोटो वायरल हो रही है। इसकी खूब तारीफ हो रही है। ये हैं मिजोरम के बिजली मंत्री आर लालजिरलेना। मंत्रीजी कोरोना संक्रमित हैं और उनकी पत्नी औऱ बच्चे भी कोरोना की चपेट में हैं। मंत्री के साथ साथ उनकी पत्नी औऱ बच्चे भी जोरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। ऐसे में मंत्रीजी अपने वार्ड के फर्श पर पोंछा लगाते दिखे तो इस अचंभे की फोटो खींच ली गई। निक्सन जोसेफ ने मंत्रीजी के पोंछा लगाने की तस्वीर को ट्विटर पर डाल दी। इसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। लोग कमेंट कर रहे हैं कि वीआईपी सुख की चाहत रखने वाले मंत्रियों और नेताओं की इनसे कुछ सीख लेनी चाहिए।

आर लालजिरलेना ने पीटीआई से कहा कि वे ऐसा करके किसी को शर्मिंदा नहीं करना चाहते, बल्कि दूसरों को प्रेरित करना चाहते हैं कि हर काम आना चाहिए ताकि वक्त पड़ने पर किया जा सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वीपर को बुलाया था पर वो नहीं आया तो उन्होंने खुद ही साफ सफाई कर ली। मंत्रीजी ने कहा कि ये कोई शर्म का काम नहीं है। मैं घर पर भी ये करता हूं। जब जरूरत आ जाती है तो मैं खुद ही घर की साफ-सफाई करना पसंद करता हूं।

आर लालजिरलेना आठ तारीख को कोरोना संक्रमण से पीड़ित पाए गए थे। उनके साथ उनके बेटे की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई थी। उन्हें जोरम मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया जो राज्य का एकमात्र कोविड अस्पताल है। इसके बाद 11 मई को उनकी पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई औऱ उनको भी इसी अस्पताल में दाखिल कराया गया। (इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :