Corona से मौत के बढ़ते आंकड़ों के बावजूद जारी है वैष्णोदेवी यात्रा

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित शुक्रवार, 30 अप्रैल 2021 (17:36 IST)
जम्मू। में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों का आंकड़ा रूक नहीं पा रहा है। कल 26 मौतें हुई थीं तो आज समाचार भिजवाए जाने तक 17 दम तोड़ चुके थे। हालांकि प्रशासन ने आज रात से पूरे जम्मू कश्मीर में 3 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू करने का आदेश सुनाया है। पहले ही कल रात से 11 जिलों में लागू किया जा चुका है।
ब्रेक द कोरोना चेन मुहिम के तहत हालांकि प्रशासन बहुतेरे प्रयास कर रहा है, पर बाजारों में उमड़ती भीड़ सबको ठेंगा दिखा रही है। लॉकडाउन के पहले दिन जरूरी सेवाओं के लिए सुबह 6 से 10 बजे तक दी गई ढील में भीड़ ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

कई स्थानों पर सख्ती नजर तो आ रही थी पर लोग बहानों का अंबार लगा आवारागर्दी कर ही लेते थे। एक अधिकारी के मुताबिक, कल रात से ही सिर्फ शादियों में जाने वालों की भीड़ थी जो अपने मोबाइलों में भिन्न प्रकार के शादी के कार्ड लेकर घूम रहे थे।
ALSO READ:
बीमारी से कैसे जीतें जंग, पढ़िए 5 मोटिवेशनल क्वोट्स
प्रशासन ने शादियों में शामिल होने की अनुमति तो दी है, पर 50 लोगों से ज्यादा नहीं, पर सड़कों और चौराहों पर 5000 से अधिक लोग जम्मू में ही शादी के कार्ड को कर्फ्यू पास बना निकले थे। इतना जरूर था कि मौतों और कोरोना मरीजों के बढ़ते आंकड़ों के बावजूद वैष्णोदेवी की यात्रा को स्थगित नहीं किया गया है।
ALSO READ:Coronavirus: के बाद क्या करें क्या ना करें / Expert Advice
पिछले एक हफ्ते से इसमें शामिल होने वालों की संख्या 300-400 ही है। बाहरी राज्यों से इक्का-दुक्का श्रद्धालु ही आ रहे हैं और इन 300 से 400 श्रद्धालुओं के लिए श्राइन बोर्ड ने अपने लगभग 5 हजार कर्मचारियों को सूली पर टांग रखा है, जो उनके लिए व्यवस्थाएं करने में जुटे हुए हैं।



और भी पढ़ें :