कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर एक्शन में भाजपा, यूपी के 68 हजार 'गांवों-वार्डों' में स्वास्थ्य स्वयंसेवक

पुनः संशोधित शनिवार, 17 जुलाई 2021 (08:38 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर 56 हजार गांवों और 12 हजार वार्डों में तैयार करेगी। पार्टी ने इस काम को पूरा करने के लिए 20 जुलाई तक का लक्ष्य रखा है।

भाजपा की राज्य इकाई की 4 सत्रों की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शुक्रवार को उक्त फैसला हुआ। बैठक का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने किया जबकि समापन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किया।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे सत्र में राजनीतिक और शोक प्रस्ताव पारित हुआ जबकि तृतीय सत्र में भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने संगठन के आगामी कार्यक्रम और अभियानों की जानकारी दी। बंसल ने बताया कि अगले कुछ दिनों में जिला तथा मंडल स्तर पर कार्यसमिति की बैठकें होगी और कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पार्टी स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवक तैयार करेगी जो गांव, वार्ड, मोहल्ले में जाकर लोगों की सहायता करेंगे।
संगठन महामंत्री ने कहा कि प्रदेश के 56 हजार गांवों तथा 12 हजार वार्डों में एक युवा तथा एक महिला स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवक के तौर पर काम करेंगे और स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का काम 20 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा।

बंसल ने बताया कि 23, 24 और 25 जुलाई को पार्टी प्रदेश में टीकाकरण पर विशेष अभियान चलाएगी, जिसमें जैसे दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार सहित सभी सेवा प्रदाताओं को टीकाकरण के प्रति जागरुक किया जाएगा और पंजीकरण में उनकी मदद की जाएगी।
उन्होंने प्रदेश के सभी 825 क्षेत्र पंचायतों में 26 जुलाई से 31 जुलाई तक पार्टी के चुने हुए प्रधान व बीडीसी सदस्यों का ब्लॉक स्तर पर अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के बूथ समिति सत्यापन अभियान के तहत 16 अगस्त से 15 सितम्बर तक प्रत्येक बूथ समिति का भौतिक सत्यापन किया जाएगा।



और भी पढ़ें :