1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. train carrying migrants from maharashtra to up ends up in odisha railways claims diversion
Written By
Last Updated: शनिवार, 23 मई 2020 (16:29 IST)

गोरखपुर जाने वाली श्रमिक स्पेशल रास्ता बदलकर पहुंची ओडिशा!

मुंबई। उत्तरप्रदेश के लिए 21 मई को रवाना हुई वसई रोड-गोरखपुर श्रमिक विशेष ट्रेन का मार्ग भारी यातायात की वजह से परिवर्तित कर अब उसे ओडिशा के रास्ते भेजा गया है।
 
पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने पीटीआई को बताया कि इस ट्रेन का मार्ग बदलकर उसे बिलासपुर, झारसुगुडा, राउरकेला, आद्रा और आसनसोल स्टेशनों के रास्ते गोरखपुर किया गया है। ट्रेन 21 मई को मुंबई के वसई रोड स्टेशन से गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी।

उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश जाने वाली इस ट्रेन का मूल मार्ग कल्याण, जलगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर और माणिकपुर से होकर गोरखपुर जाने का था,  लेकिन इस मार्ग पर भारी यातायात होने के कारण ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया।
 
खबरों के अनुसार जब यह ट्रेन शनिवार सुबह ओडिशा के राउरकेला पहुंची तब यात्री भ्रम में पड़ गए और उन्हें शक होने लगा कि कहीं ड्राइवर रास्ता तो नहीं भटक गया।
 
अधिकारी ने स्पष्ट किया कि भारी यातायात का संज्ञान लेते हुए रेलवे बोर्ड ने उसे पश्चिम रेलवे के उधना, सूरत, वलसाड, अंकलेश्वर, कोंकण रेलवे के कुछ स्टेशनों ओर ओडिशा में मध्य रेलवे के मार्ग के रास्ते अस्थायी रूप से चलाने का निर्णय लिया।
 
उन्होंने कहा कि इटारसी-जबलपुर-पंडित दीनदयाल नगर मार्ग पर भारी यातायात होने की वजह से ट्रेनें अब बिलासपुर, झारसुगुडा और ओडिशा के राउरकेला स्टेशनों के रास्ते चलेंगी।
 
 रेलवे कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी श्रमिकों के लिए 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। (भाषा) (प्रतीकात्मक फोटो)
ये भी पढ़ें
अगस्त से पहले फिर शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं