5 राज्यों से दिल्ली आने वालों को दिखानी पड़ सकती है Corona की 'नेगेटिव' जांच रिपोर्ट

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021 (00:22 IST)
नई दिल्ली। देश के कुछ राज्यों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने के मद्देनजर महाराष्ट्र, केरल और पंजाब समेत 5 राज्यों से आने वाले लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से पहले की 'नेगेटिव' जांच रिपोर्ट दिखाने का आदेश जारी किए जाने की संभावना है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि इस बाबत दिल्ली सरकार द्वारा एक आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा और यह 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा। उन्होंने कहा कि इन राज्यों से विमान, ट्रेन और बसों से आने पर लोगों को दिल्ली में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 की नेगेटिव (जांच) रिपोर्ट दिखानी होगी।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने का नियम शुक्रवार रात से लागू किए जाने की संभावना है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की सोमवार को हुई बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी। के एक अधिकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं।

केरल में पहले की तुलना में संक्रमण के मामले घट रहे हैं, लेकिन अब भी संक्रमण के ज्यादा मामले आ रहे हैं। अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है।(भाषा)



और भी पढ़ें :