कोरोनावायरस से जंग में पीएम मोदी का नया मंत्र

narendra modi
पुनः संशोधित शनिवार, 12 सितम्बर 2020 (14:31 IST)
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को लापरवाही नहीं बरतने की सलाह देते हुए कि 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। दो गज की दूरी, है जरुरी' का मंत्र दिया है।

प्रधानमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) ग्रामीण योजना के तहत मध्यप्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 1.75 लाख घरों के हितग्राहियों के गृह प्रवेश के ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

संबोधन के अंत में देश के लोगों को कोरोना महामारी के प्रति ढिलाई नहीं बरतने की सलाह देत हुए प्रधानमंत्री ने मंत्र दिया, 'याद रखिये... जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी। इस मंत्र को भूलना नहीं है। आपका स्वास्थ उत्तम रहे इसी कामना के साथ सबको धन्यवाद, शुभकामनायें।'
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में शुक्रवार रात तक 83,619 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक 1691 लोगों की मौत हुई है।

गरीबी हटाने के लिए गरीबों को सशक्त करना होगा :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी हटाने के लिए देश के ग़रीबों को सशक्त करने का आह्वान किया तथा कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का लक्ष्य ग़रीबों को सशक्त बनाना है।
मोदी ने कहा कि गरीबी दूर करने के लिए हमें उन्हें (गरीबों को) सशक्त करना होगा और इस योजना का उद्देश्य गरीबों को सशक्त बनाना है। उन्होंने इस मौके पर प्रदेश के तीन हितग्राही परिवारों से बातचीत की और उनकी खुशी को साझा करते हुए पूछा कि पक्का घर मिलने पर वह कैसा महसूस कर रहे हैं और उन्होंने अपने घर का निर्माण कैसे किया।' (भाषा)





और भी पढ़ें :